32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पेंशन की मांग को लेकर 10 अक्तूबर को झारखंड बंद बुलाया

रांची : झारखंड आंदोलनकारी मोर्चा व मंच ने 10 अक्तूबर को झारखंड बंद का आह्वान किया है. आंदोलनकारी संगठनों ने राज्य में छूट गये झारखंड आंदोलनकारियों की पेंशन की मांग को लेकर बंद बुलाया है. आंदोलनकारी मोर्चा व मंच की बैठक रविवार को विधानसभा सभागार में पूर्व विधायक सूर्य सिंह बेसरा की अध्यक्षता में हुई़ […]

रांची : झारखंड आंदोलनकारी मोर्चा व मंच ने 10 अक्तूबर को झारखंड बंद का आह्वान किया है. आंदोलनकारी संगठनों ने राज्य में छूट गये झारखंड आंदोलनकारियों की पेंशन की मांग को लेकर बंद बुलाया है.
आंदोलनकारी मोर्चा व मंच की बैठक रविवार को विधानसभा सभागार में पूर्व विधायक सूर्य सिंह बेसरा की अध्यक्षता में हुई़ इसमें आंदोलनकारियों की मांग को लेकर बंद बुलाने का प्रस्ताव पारित किया गया.
श्री बेसरा ने कहा कि पेंशन पाने से अब भी राज्य के 50 हजार आंदोलनकारी छूट गये हैं. राज्य सरकार को इसकी चिंता नहीं है. आंदोलनकारियों की पेंशन और सम्मान के लिए त्रिपक्षीय वार्ता की मांग को लेकर बंद बुलाया गया है. आंदोलनकारी सपरिवार रेल और सड़क मार्ग पर धरना पर बैठेंगे.
बैठक में आंदोलनकारी संगठनों को एकताबद्ध कर झारखंड आंदोलनकारी सेनानी संघ नामक संगठन बनाया गया. सर्वसम्मति से सुखदेव हेंब्रम को इसका अध्यक्ष बनाया गया. बसीर अहमद उपाध्यक्ष व सूर्य सिंह बेसरा सचिव बनाये गये. नये संघ के लिए दूसरे पदाधिकारियों का भी चयन हुआ़ सेनानी संघ आंदोलन के साथ-साथ स्वरोजगार के लिए भी कार्य करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें