34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

व्यवसायी को दिनदहाड़े लूटा, फायरिंग की, दो गिरफ्तार

फतेउल्लाह रोड स्थित प्रिंस सेल्स एजेंसी में हुई घटना रांची : लोअर बाजार थाना क्षेत्र के फतेउल्लाह रोड स्थित प्रिंस सेल्स एजेंसी (जूते-चप्पल की दुकान) के संचालक रवींद्र सिंह को दो अपराधियों ने हथियार के बल पर बंधक बनाकर लूटपाट की. विरोध करने पर पिस्टल की बट से हमला किया. इसके बाद दोनों अपराधी फायरिंग […]

फतेउल्लाह रोड स्थित प्रिंस सेल्स एजेंसी में हुई घटना
रांची : लोअर बाजार थाना क्षेत्र के फतेउल्लाह रोड स्थित प्रिंस सेल्स एजेंसी (जूते-चप्पल की दुकान) के संचालक रवींद्र सिंह को दो अपराधियों ने हथियार के बल पर बंधक बनाकर लूटपाट की. विरोध करने पर पिस्टल की बट से हमला किया. इसके बाद दोनों अपराधी फायरिंग करते हुए भाग निकले. घटना मंगलवार सुबह करीब 9.30 बजे की है. घटनास्थल पर पहुंची लोअर बाजार थाना की पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाला.
कुछ सुराग मिलने के बाद चार घंटे के भीतर आजाद बस्ती निवासी मोनू और डोरंडा निवासी बिट्टू को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने दोनों की निशानदेही पर घटना के दौरान पहने गये कपड़े, घटना में प्रयुक्त दो पिस्टल और लूटे गये 4815 रुपये बरामद कर लिये हैं. दोनों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकारी है. दोनों ने पुलिस को बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि व्यवसायी के पास काफी पैसा है. इसी सूचना पर लूटपाट को अंजाम दिया गया.
चार घंटे में ही पुलिस ने दोनों अपराधियों को किया गिरफ्तार
कैसे हुई घटना : हर दिन की तरह रवींद्र सिंह जैसे ही शटर खोलकर दुकान में घुसे. तभी एक अपराधी भी पीछे से दुकान में घुस गया और शटर को आधा गिरा दिया. इसके बाद पिस्टल दिखाते हुए रुपये मांगने लगा. इसी बीच दूसरा अपराधी भी दुकान में घुस गया और शटर को नीचे गिराकर बंद कर दिया. दोनों अपराधी हथियार के बल पर व्यवसायी को अंदरवाले कमरे में ले गये और कुर्सी पर बैठा कर हाथ बांध दिया.
जब रवींद्र सिंह चिल्लाने लगे, तब एक अपराधी ने उनके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और पिस्टल की बट से हमला करते हुए रुपये की मांग करने लगा. जब व्यवसायी ने कहा कि अभी उनके पास पैसे नहीं हैं, तब दोनों अपराधियों ने उनकी जेब में रखे 4815 रुपये निकाल लिये. इसके बाद रवींद्र के घरवालों को फोन कर दो लाख रुपये मंगवाने को कहा. साथ ही धमकी दी कि रुपये नहीं मिलने पर व्यवसायी को जान से मार देंगे.
घटना के बाद अपरािधयों ने ड्रेस बदल लिया
माेनू ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद वह अपने सहयोगी के साथ पैदल भाग गया. इसके बाद पकड़े जाने के भय से कपड़ा बदल लिया था. इसके बाद एक ब्रीफकेस में पिस्टल और कपड़ा रख कर घर के पीछे छिपा दिया था.
स्टाफ के पहुंचने से संचालक की बची जान
इसी बीच दुकान के स्टाफ भी पहुंच चुके थे. शटर गिरा होने और ताला खुला होने पर उन्हें अनहोनी की आशंका हुई. इसके बाद स्टाफ सहित तीन-चार लोग शटर उठाकर दुकान के अंदर घुस गये. इसी बीच कर्मियों ने दोनों अपराधियों को हथियार के साथ देखा और वह डर से दुकान से बाहर निकल गये. मौका देखकर अपराधी भी फायरिंग करते हुए भाग निकले.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें