33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : आज सुबह आठ बजे से घर-घर मतदाता पर्ची पहुंचायेंगे बीएलओ

रांची : जिला प्रशासन की ओर से चार मई को मतदान केंद्र दिवस मनाया जायेगा. मौके पर सुबह आठ बजे से दिन के 12 बजे तक बीएलओ व अन्य कर्मचारी घर-घर जाकर फोटोयुक्त मतदाता पर्ची का वितरण करेंगे. इसके बाद पुन: दिन के 12.30 बजे से शाम चार बजे तक अपने मतदान केंद्र पर बीएलओ […]

रांची : जिला प्रशासन की ओर से चार मई को मतदान केंद्र दिवस मनाया जायेगा. मौके पर सुबह आठ बजे से दिन के 12 बजे तक बीएलओ व अन्य कर्मचारी घर-घर जाकर फोटोयुक्त मतदाता पर्ची का वितरण करेंगे. इसके बाद पुन: दिन के 12.30 बजे से शाम चार बजे तक अपने मतदान केंद्र पर बीएलओ मौजूद रहेंगे. सारे मतदाता अपने मतदान केंद्र से भी मतदाता पर्ची प्राप्त कर सकेंगे.
घर के सदस्य प्राप्त कर सकते हैं पर्ची : जिला प्रशासन की ओर से सभी मतदाताओं से अपील की गयी है कि चार मई को समय पर स्वयं या घर के वैसे व्यक्ति, जो स्वयं भी मतदाता हों, को मतदाता फोटो पहचान पत्र के साथ भेजकर मतदाता पर्ची प्राप्त करें. सभी बीएलओ समय पर अवशेष मतदाता पर्ची के साथ उपस्थित होकर वितरण कार्य प्रारंभ करेंगे.
यदि मतदाता स्वयं उपस्थित न हों तो उनके घर के कोई भी व्यक्ति, जो स्वयं भी मतदाता हों, घर के अन्य सदस्यों की पर्ची प्राप्त कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें अपना फोटो पहचान पत्र दिखाना होगा, जिससे उनका संबंध मतदाता से स्थापित होता हो.
अव्वल रहनेवाले बीएलओ होंगे पुरस्कृत : मतदाता पर्ची के वितरण के कारण यदि मतदान प्रतिशत बढ़ता है तो जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में सर्वाधिक मतदान प्रतिशत वाले पहले तीन मतदान केंद्र के बीएलओ को प्रोत्साहन राशि प्रदान की जायेगी.
अव्वल रहने वाले बीएलओ को 10 हजार, दूसरा स्थान पाने वाले बीलएओ को 5000 व तीसरा स्थान पाने वाले बीएलओ को 3000 रुपये प्रदान
किये जायेंगे.
12:30 से 4ः00 बजे तक मतदान केंद्र पर होगा मतदाता पर्ची का वितरण
झारखंड चेंबर के मतदाता जागरूकता अभियान के तहत शुक्रवार को जिला प्रशासन की टीम ने चेंबर भवन में व्यापारियों को इवीएम और वीवीपैट की जानकारी दी. एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट श्वेता वैद्य और जिला प्रशासन की टीम ने मशीन की कार्यविधि से व्यापारियों को परिचित कराया.
श्वेता वैद्य ने बताया कि छह मई को मतदान के दिन व्यापारी घर से निकलें और मतदान करें. अपने प्रतिष्ठान में अवकाश की घोषणा कर अपने कर्मचारियों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें. इससे मतदान का प्रतिशत अवश्य बढ़ेगा. मतदान का समय सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक निर्धारित है.
प्रतिष्ठान में अवकाश घोषित करें :
चेंबर अध्यक्ष दीपक कुमार मारू ने प्रदेश के व्यापार व उद्योग जगत से अपील की कि मतदान के दिन अपने प्रतिष्ठान में अवकाश घोषित कर कर्मचारियों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें.
चेंबर की मतदाता जागरूकता समिति के चेयरमैन मनोज बजाज ने कहा कि मतदाता अपने बूथ की जानकारी 1950 हेल्पलाइन नंबर या चेंबर द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर 7941050737 पर डायल करके या एनएसवीपी पोर्टल पर भी प्राप्त कर सकते हैं. मौके पर प्रवीण जैन छाबड़ा, प्रमोद सारस्वत, अमित शर्मा, किशन अग्रवाल, नवजोत अलंग, अंजय सरावगी व शंभू गुप्ता आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें