Advertisement

ranchi

  • Jul 14 2019 8:22AM
Advertisement

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विधानसभा चुनाव को लेकर दिया टास्क, हर हाल में जीतें 65+ सीटें

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विधानसभा चुनाव को लेकर दिया टास्क, हर हाल में जीतें 65+ सीटें
रांची : भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अागामी विधानसभा चुनाव में 65 प्लस सीट जीतने का लक्ष्य दिया है. कहा कि हर हाल में यह लक्ष्य हासिल किया जाये. साथ ही झारखंड में 25 लाख नये सदस्य बनाने का भी निर्देश दिया. भाजपा का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद जेपी नड्डा पहली बार शनिवार को रांची आये. उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव और सदस्यता अभियान को लेकर कोर कमेटी व प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, सदस्यता प्रभारी व सह प्रभारी के साथ अलग-अलग बैठक की. 
 
लगभग दो घंटे चली कोर कमेटी की बैठक में वर्तमान राजनीतिक परिपेक्ष्य के साथ-साथ सांगठनिक मुद्दों पर चर्चा की. नौ जून को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ हुई कोर कमेटी की बैठक में तय किये बिंदुओं पर जानकारी हासिल की. बैठक में कमेटी के सदस्यों ने रिपोर्ट रखी, जिस पर कार्यकारी अध्यक्ष ने संतोष जताया. प्रदेश पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक में केंद्रीय नेतृत्व की ओर से बूथ पर सौंपे गये 23 कार्यों के संबंध में भी उन्होंने जानकारी ली. 
 
भाजपा को बनायें सर्वव्यापी व सर्वस्पर्शी
 
श्री नड्डा ने कहा कि भाजपा ने झारखंड में लोकसभा की 14 में 12 सीटों पर जीत दर्ज की है. यहां वोट का प्रतिशत भी बढ़ा है. प्रदेश में उत्साह का माहौल है. विपक्षी दलों का मनोबल टूटा हुआ है. कार्यकर्ता भाजपा को सर्वव्यापी और सर्वस्पर्शी बनायें. उन्होंने पदाधिकारियों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि आप सौभाग्याशाली हैं कि आप भाजपा के साथ जुड़े हैं. भाजपा को लगातार सफलता मिल रही है. कांग्रेस का नेतृत्व दिग्भ्रमित है और वह मोर्चे पर फेल हो रही है. आज दूसरे दल के लोग अपनी पार्टी छोड़ कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं. यह इस बात का संकेत है कि सभी भाजपा की विचारधारा से प्रभावित हैं.
 
कोर कमेटी की बैठक में ये रहे मौजूद
 
मुख्यमंत्री रघुवर दास, प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह, प्रदेश सह प्रभारी राम विचार नेताम, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र राय, सांसद सुदर्शन भगत, जयंत सिन्हा, मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, महामंत्री सह सांसद सुनील सिंह, महामंत्री दीपक प्रकाश व अनंत ओझा.
 
कोर कमेटी की बैठक में वर्तमान राजनीति व सांगठनिक मुद्दों पर चर्चा की
झारखंड में 25 लाख नये सदस्य बनाने का भी निर्देश दिया 

बापू की 150वीं जयंती मनायेगी भाजपा
 
कोर कमेटी की बैठक में श्री नड्डा ने कहा कि भाजपा महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनायेगी. इसे लेकर राष्ट्रीय नेतृत्व की ओर से कार्यक्रम तय किये जायेंगे. झारखंड समेत जिन राज्यों में चुनाव है, वहां पर केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर कार्यक्रम किये जायेंगे, ताकि मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन नहीं हो.
 
विस्तारक के रूप में काम करें सीएम
 
जेपी नड्डा ने कहा कि मुख्यमंत्री समेत पार्टी के कार्यकर्ता विस्तारक के रूप में कार्य करेंगे. ये मंडल से लेकर प्रदेश स्तर तक सात दिनों तक सदस्यता अभियान चलायेंगे. ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़ने का काम करेंगे. प्रत्येक व्यक्ति को पांच-पांच बूथ का जिम्मा दिया जायेगा. 
 
क्या बोले नड्डा
 
मंडल से लेकर प्रदेश स्तर तक सात दिनों तक सदस्यता अभियान चलायें, ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़ें 
भाजपा ने झारखंड में लोकसभा की 12 सीटों पर जीत  दर्ज की है, वोट का प्रतिशत भी बढ़ा है
विपक्षी दलों का मनोबल टूटा हुआ है, कांग्रेस का नेतृत्व दिग्भ्रमित है और वह मोर्चे पर फेल हो रही है
 
झारखंड में अच्छा काम कर रही है सरकार
 
श्री नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार गांव, गरीब, पिछड़ों को ध्यान में रख कर काम कर रही है. भाजपा गरीबों की पार्टी है. केंद्र व राज्य सरकार की ओर से किये गये जन कल्याणकारी कार्यों को लेकर जनता के बीच जायें. झारखंड में सरकार अच्छा काम कर रही है. इससे कार्यकर्ताओं को भी गर्व महसूस हो रहा होगा. 
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement