36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : रांची से भाजपा व कांग्रेस के प्रत्याशी के साथ एक दिन

रांची संसदीय सीट पर चुनावी संघर्ष का रोमांच चरम पर है़ शनिवार शाम से प्रचार थम जायेगा़ जनसंपर्क और प्रचार में प्रत्याशियों ने रात-दिन एक कर दिया है. एक-एक वोट के जुगाड़ का सवाल है़ भाजपा के प्रत्याशी संजय सेठ भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ डटे है़ंशहर-गांव का कोना-कोना नाप रहे है़ं उधर, कांग्रेस […]

रांची संसदीय सीट पर चुनावी संघर्ष का रोमांच चरम पर है़ शनिवार शाम से प्रचार थम जायेगा़ जनसंपर्क और प्रचार में प्रत्याशियों ने रात-दिन एक कर दिया है. एक-एक वोट के जुगाड़ का सवाल है़ भाजपा के प्रत्याशी संजय सेठ भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ डटे है़ंशहर-गांव का कोना-कोना नाप रहे है़ं

उधर, कांग्रेस के प्रत्याशी सुबोधकांत सहाय अपने पुराने अनुभव और चुनावी रणनीति के साथ मैदान में डटे है़ं चुनावी रंग और प्रत्याशियों के कैंपेन को समझने-परखने के लिए प्रभात खबर की टीम ने प्रत्याशी के साथ एक दिन बिताये़ संजय सेठ के साथ संवाददाता सुनील झा और सुबोधकांत सहाय के साथ राजेश झा ने चुनावी मुहिम को नजदीक से देखा़

गांव-शहर में जुट रहा कार्यकर्ताओं का हुजूम, सभा और पदयात्रा कर अपील कर रहे संजय
रांची : चुनाव का टेंशन प्रत्याशियों पर भारी है. अहले सुबह से ही कार्यकर्ताओं का दल पिस्का मोड़ स्थित रांची लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी संजय सेठ के आवास पर जुटने लगता है.
संसदीय क्षेत्र के एक-एक मतदान केंद्र की रिपोर्ट ली जा रही है. संजय सेठ बुधवार को सुबह सात बजे पूजा-पाठ के बाद प्रचार के लिए घर से निकल जाते हैं. घर से निकलते कांके व बुढ़मू से आये कार्यकर्ता घेर लेते हैं. कार्यकर्ता अपने क्षेत्र के मतदान केंद्र का रिपोर्ट देते हैं.
संजय सेठ कहते हैं मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनना है. कहते है मोदी है, तो मुमकिन है, देखिये जो आज तक नहीं हो सका वह अब हो रहा है, मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित कर दिया गया. चीन ने भी समर्थन दे दिया, यह मोदी के बल पर ही हो पाया है. कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए गाड़ी में बैठ जाते हैं. रातू रोड में जय सिंह यादव से मिलते हैं, फिर आगे राजद नेता स्व. कृष्णा यादव के बेटे को देख गाड़ी रोकते हैं.
भाजपा के पक्ष में मतदान करने को कहते हैं. इसके बाद संजय सेठ मोरहाबादी के एदलहातू में पदयात्रा के लिए पहुंचते हैं. रांची नगर निगम की मेयर आशा लकड़ा कार्यकर्ताओं के साथ स्वागत करती है. यहां भी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट मांगते हैं.
संजय सेठ कांग्रेस प्रत्याशी सुबोधकांत सहाय पर निशाना साधते हुए कहते हैं कि दस साल लगातार सांसद रहनेवाले सुबोधकांत सहाय के नाम का एक पत्थर भी कहीं नहीं है. केंद्रीय मंत्री रहते हुए भी उन्होंने क्षेत्र के लिए एक भी काम नहीं किया. पदयात्रा में वार्ड पार्षद ननकू तिर्की, भीम प्रभाकर, कवलजीत सिंह संटी समेत काफी कार्यकर्ता साथ थे. एदलहातू में पदयात्रा समाप्त करने के बाद 11 बजे खिजरी विधानसभा के सिदरौल पहुंचते हैं. सिदरौल में आजसू के रांची जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र सिंह कार्यकर्ताओं के साथ खड़े थे.
संजय सेठ बिना नाश्ता किये ही घर से निकल गये थे, सिदरौल पहुंचने पर ड्राइवर को नाश्ता निकालने के लिए कहते हैं. पेड़ के नीचे बेंच पर बैठ नाश्ता करते हैं. अगल-बगल खड़े कार्यकर्ताओं से भी नाश्ता आग्रह करते हैं, कार्यकर्ताओं की ओर राेटी बढ़ते हुए कहते हैं, चलो हो गया. इसके बाद फिर पद यात्रा पर निकल जाते हैं. आगे झारखंड राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष आरती कुजूर भी पद यात्रा में शामिल होती हैं.
संजय सेठ यहां लोगों को भाजपा सरकार की योजनाओं के बारे में बताते हैं. कहते है नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए रांची से भी एक कमल फूल सांसद के रूप में दिल्ली भेजें. 12.30 बजे सोनाहातू के लिए निकल जाते हैं. 1.30 बजे प्रचार का काफिला सोनाहातू के टानाडीह गांव पहुंचता है. 3.41 बजे चनडीह गांव पहुंचते हैं. आजसू व भाजपा के कार्यकर्ता संजय सेठ का स्वागत करते हैं. गांव के लोग में काफी संख्या में पदयात्रा में शामिल हुए. राहे, बरमदा, पतराहातु, मुरी, सिल्ली में प्रचार अभियान चलाने के बाद काफिला देर शाम कांके होचर में प्रचार के बाद रात में घर पहुंचते हैं.
गली-गली पहुंच रहा है सुबोध का कारवां, कार्यकर्ताओं को दे रहे बूथ पर डटने का मंत्र
रांची : पूर्व केंद्रीय मंत्री सह रांची लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी सुबाेधकांत सहाय की दिनचर्या शुक्रवार को सुबह 6.00 बजे से शुरू होती है. सुबह सो कर उठने के बाद उन्होंने चार-पांच अखबार को पढ़ा और चाय का आनंद लिया. तब तक उनके आवासीय कार्यालय ई-39 में कार्यकर्ताओं की जमावड़ा लगने लगता है. वह एक-एक कर विभिन्न वार्ड व पंचायत से आये कार्यकर्ताओं से मिलते रहे और उन्हें टिप्स देते रहे.
एक कार्यकर्ता से कहा से अब बचे हुए समय में मेरा बूथ सबसे मजबूत… पर काम करें. युवाओं व महिलाओं को लगाये. घर-घर से मतदाताओं को मतदान केंद्र पर लाने की व्यवस्था करें. इस दौरान अन्य कार्यकर्ताओं से क्षेत्र के बारे में जानकारी लेते रहे और पूरे आत्मीयता से मिलते रहे. एक ग्रुप उनके घर से निकलता, तो दूसरा प्रवेश करता.
सुबह 10.00 बजे वह आवास से नीचे आये और लॉन में मौजूद कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और मतदान को लेकर अपनी-अपनी जिम्मेवारी के निर्वहन करने को कहा. इस दाैरान विभिन्न मीडिया को भी साक्षात्कार दिया. 10.30 बजे वह फिर स्नान व पूजा करने के आवास में चले गये.
उनका कार्यक्रम झाविमो नेता बंधु तिर्की व हास्य कलाकार असरानी के साथ गेतलसूद फुटबॉल मैदान अनगड़ा में पब्लिक मीटिंग व पदयात्रा पूर्व निर्धारित था, लेकिन वह स्थगित कर दिया गया. उन्होंने फोन पर बंधु तिर्की को असरानी के साथ कार्यक्रम करने को कहा. सुबोधकांत 11.30 बजे अावास से बाहर आये और हरमू पहुंचे.
गाड़ी में भी वह लगातार लोगों से बातचीत करते रहे. वहां पहले से ही केंद्रीय सरना समिति के अध्यक्ष अजय तिर्की व मूलवासी आदिवासी संगठन के लोग थे. सुबोधकांत ने वहां करीब दो हजार से अधिक माेटरसाइकिल जुलूस को झंडा दिखा कर रवाना किया और वह खुद भी शामिल हुए. जुलूस अरगोड़ा, कडरू, राजेंद्र चौक, डोरंडा, हिनू, बिरसा चौक, हटिया, गोलचक्कर, एचइसी, डिबडीह होते हुए हरमू पहुंचा. वहां उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपना बूथ मजबूत करने को कहा.
श्री सहाय ने कहा कि कांग्रेस ऐसी पार्टी है, जो सभी को साथ लेकर चलती है, जाति-धर्म पर नहीं बांटती है. दोपहर 3.15 बजे बारिश के कारण वह हरमू से निकल गये. वह दोपहर 3.30 बजे अपने आवास पहुंचे. उनका दोपहर 12.00 बजे बहुबाजार में मोटरसाइकिल रैली में शामिल होना था, लेकिन वह भी स्थगित कर दिया गया. वहीं उनका शाम को 4.30 बजे पिस्का मोड़ से शहीद चौक तक रोड शो भी स्थगित हो गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें