27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : पहले चरण के चुनाव में भाजपा ने आधे विधायकों के टिकट काटे

रांची : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 13 सीटों पर 12 उम्मीदवार उतारे. इस वक्त इन 12 सीटों में से 8 पर भाजपा का कब्जा है. इनमें से 4 विधायकों के टिकट काट दिये गये. जिन विधायकों का टिकट कटा, उनमें चतरा (एसटी) के जय प्रकाश सिंह भोगता, […]

रांची : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 13 सीटों पर 12 उम्मीदवार उतारे. इस वक्त इन 12 सीटों में से 8 पर भाजपा का कब्जा है. इनमें से 4 विधायकों के टिकट काट दिये गये. जिन विधायकों का टिकट कटा, उनमें चतरा (एसटी) के जय प्रकाश सिंह भोगता, गुमला (एसटी) के शिव शंकर उरांव, मनिका (एसटी) के हरि कृष्ण सिंह और छतरपुर (एससी) के राधा कृष्ण किशोर शामिल हैं.

इस चरण में भाजपा ने अन्य दलों से पार्टी में शामिल होने वाले दो विधायकों को टिकट दिया है. लोहरदगा (एसटी) से कांग्रेस के विधायक रहे सुखदेव भगत इस बार भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. नौजवान संघर्ष मोर्चा के नेता भानु प्रताप शाही भी भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

लातेहार (एससी) और डाल्टनगंज से झारखंड विकास मोर्चा प्रजातांत्रिक (जेवीएम-पी) के टिकट पर 2014 का चुनाव जीतने वाले प्रकाश राम और आलोक कुमार चौरसिया को भाजपा ने इस बार अपने सिंबल पर चुनाव लड़ने का मौका दिया है. दोनों नेता 2014 के चुनाव के बाद भाजपा में शामिल होने वाले 6 नेताओं में शामिल थे.

दूसरी तरफ, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने बिशुनपुर (एसटी) सीट से चमरा लिंडा को फिर से टिकट दिया है, तो आजसू ने लोहरदगा (एसटी) सीट पर अपनी पार्टी के पूर्व विधायक कमल किशोर भगत की पत्नी नीरू शांति भगत को प्रत्याशी बनाया है.

बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रहे हुसैनाबाद के विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता 2019 का चुनाव आजसू के टिकट पर लड़ रहे हैं. कांग्रेस ने पांकी से उपचुनाव जीतकर विधायक बने विदेश सिंह के पुत्र देवेंद्र कुमार सिंह पर पार्टी ने फिर से भरोसा जताया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें