31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेसिक फर्स्ट ई-लर्निंग ऐप ने भी किया सरकार के साथ एमओयू,पढ़ाई और युवाओं के रोजगार पर फोकस

रांची : रांची के रहने वाले रणधीर कुमार प्रियदर्शी की लर्निंग ऐप बेसिक फर्स्ट ने भी ज्यूडिशियल एकेडमी में बीपीओ/बीपीएम समिट में सरकार के साथ एमओयू साइन किया है. झारखंड – बिहार के साथ- साथ यह ऐप देश भर के 12 राज्यों के 17 शहरों में है. यह टेक्नोलॉजी पर आधारित ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म है. 1600 […]

रांची : रांची के रहने वाले रणधीर कुमार प्रियदर्शी की लर्निंग ऐप बेसिक फर्स्ट ने भी ज्यूडिशियल एकेडमी में बीपीओ/बीपीएम समिट में सरकार के साथ एमओयू साइन किया है. झारखंड – बिहार के साथ- साथ यह ऐप देश भर के 12 राज्यों के 17 शहरों में है. यह टेक्नोलॉजी पर आधारित ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म है. 1600 से अधिक कर्मचारी इसमें काम कर रहे हैं.

ऐप छात्रों को उनके डाउट क्लियर करने, कैरियर काउंसिलिंग, परीक्षा के समय खास तैयारी में मदद करती है. समिट के दौरान बेसिक फर्स्ट का एक काउंटर लगाया गया है. यहां युवाओं से रिज्यूमे लिया गया. योग्य उम्मीदवारों को कंपनी नौकरी के अवसर भी उपलब्ध करा रही है.
हमसे बातचीत में रणधीर कुमार प्रियदर्शी ने कहा, देखिये क्लास के बाद भी कई बार बच्चों को डाउट रह जाता है. आज मोबाइल, टैब आसानी से बच्चों के पास उपलब्ध हैं. अगर मोबाइल और टैब का इस्तेमाल बच्चे सीखने में करेंगे, तो बेहतर होगा. इसी उद्देश्य के साथ हम इस ऐप को लेकर आये हैं. हमने सरकार के साथ एमओयू पर हस्तारक्षर किया है. हम शिक्षा के साथ- साथ युवाओं के लिए रोजगार पर भी ध्यान दे रहे हैं.
क्या क्या है सुविधाएं
इस ऐप के जरिये आप 6 क्लास से लेकर 12वीं तक के सीबीएसई, आईसीएसई के साथ कई और स्टेट बोर्ड की पढ़ाई कर सकते हैं इसके अलावा प्रतियोगिता परीक्षों की भी तैयारी के लिए यह ऐप है. इस ऐप के जरिये ऑनलाइन क्लास में हिस्सा लिया जा सकता है. डेमो क्लास के जरिये क्लास आगे जारी रखना है या नहीं तय कर सकते हैं. कोई डाउट है तो सीधे ऑनलाइन मदद मिल सकती है. इसके Doubt Clearing Program के जरिये आप सीधे अपना क्लास चुनें, विषय चुनकर मदद ले सकते हैं. आप इस ऐप के इस्तेमाल केलिए टैबलेट और ऐप रेंट पर भी ले सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें