36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बसंती हुआ फैशन, युवाओं में एथनिक ड्रेस का दिख रहा क्रेज

रांची : बसंत ऋतु ने दस्तक दे दी है. बदलते मौसम के साथ अनुरूप फैशन के कई रंग भी लेकर आता है. बसंत ऋतु को फैशन का सबसे महत्वपूर्ण मौसम माना जाता है. इस समय सर्दियां खत्म होने को होती हैं और गर्मी का मौसम शुरू होनेवाला होता है. इस समय का मौसम बहुत ही […]

रांची : बसंत ऋतु ने दस्तक दे दी है. बदलते मौसम के साथ अनुरूप फैशन के कई रंग भी लेकर आता है. बसंत ऋतु को फैशन का सबसे महत्वपूर्ण मौसम माना जाता है. इस समय सर्दियां खत्म होने को होती हैं और गर्मी का मौसम शुरू होनेवाला होता है. इस समय का मौसम बहुत ही खूबसूरत अहसास देता है़ इस समय कई तरह के फैब्रिक की डिजाइनर ड्रेस को पहना जा सकता है़

फैशनेबल लुक में युवा वर्ग

इस बसंत में युवाओं में एथनिक ड्रेस कैरी करने का उत्साह रहता हैं. लड़के जहां कुर्ता-पाजामा पहनते हैं, वही लड़कियां साड़ी अथवा ट्रेडिशनल सूट पहनना पसंद करती हैं. इस बसंत ऋतु में आप फैशन के अनुरूप खुद को कैरी कर सकते हैं, जो आपको फैशन ट्रेंड के अनुरूप फैशनेबल लुक देगा. इसके लिए ड्रेप साड़ी, ट्रेडिशनल सूट, शरारा और गरारा आदि कैरी कर सकते हैं.

मस्टर्ड येलो, बॉटल ग्रीन, रस्ट और इंडिगो कलर्स : बसंती रंग बसंत ऋतु का प्रतीक है. इसलिए इस समय येलो, मस्टर्ड येलो, बसंती ग्रीन, मेहंदी ग्रीन, पर्पल, रोज रेड और सभी वाइब्रेंट कलर फैशन में है. गर्मी के दस्तक को देखते हुए डिजाइनरों ने ऑफ व्हाइट को भी बसंत का ट्रेंड बनाया है. अभी इंडिगो कलर भी ट्रेंड में है. साथ ही बॉटल ग्रीन, नियॉन ग्रीन, रस्ट कलर, ब्राउन और हमेशा की तरह ब्लैक का भी प्रयोग देखा जा सकता है.

ड्रेप साड़ी लखनवी शरारा-गरारा

इस खास ऑकेजन में आप यदि साड़ी पहनने की प्लानिंग कर रही हैं, तो नॉर्मल साड़ी की जगह ड्रेप साड़ी को कैरी कर सकती हैं़ इससे आपको ट्रेंडी लुक देगा. इन दिनों ड्रेप साड़ी काफी इन में है. इस साड़ी को एक ड्रेस की तरह लुक दिया जाता है. इसे कैरी करना बहुत आसान होता है. खास कर टीज एज गर्ल्स और युवतियों के लिए इजी टू वियर होता है. वहीं एथनिक लुक के लिए इस बसंत ऋतु में लखनवी चिकेन के साथ हैंडमेड सिल्प वर्क ट्रेंड में हैं. इसके सूट, सूट पीस, शरारा और गरारा सेट बनाये जा रहे हैं.

स्प्रिंग के पार्टी वियर : स्प्रिंग सीजन में पार्टी वियर का भी ट्रेंड चलता है. यह सीजन पार्टियों वाला सीजन भी होता हैं. सिक्वेंस वर्क, क्रोशिया वर्क का भी ट्रेंड दिखता है. वहीं क्रश और साटन फैब्रिक का प्रयोग किया गया है. बेल स्लीव्स और फ्रिल्स का प्रयोग किया गया है.

स्प्रिंग सीजन में वेस्टर्न पहननेवालों के लिए ढेरों विकल्प है. इस समय कैजुअल लुक के लिए क्यूलोट, जाॅगर्स और प्लाजो के कई पैटर्न देखे जा सकते हैं. इसमें सिंगल बटन और नॉटेड का ट्रेंड ज्यादा है. वहीं फाॅर्मल लुक के लिए सिगरेट पैंट, स्ट्रेट पैंट का फैशन ट्रेड बनाया गया है. इस सीजन में एक बार फिर स्लीव पर डिफरेंट वर्क चल रहा है. इसमें स्ट्राइप्स, फुल स्लीव, हाफ स्लीव, कॉलर वर्क, पैच वर्क शामिल हैं.

कहती हैं डिजाइनर

डिजाइनर सुचैता सिन्हा हजारी बताती हैं कि स्प्रिंग सीजन में आप न ज्यादा वुलेन और न ही ट्रांसपेरेंट पहन सकते हैं. ऐसे कपड़ों का सेलेक्शन करना चाहिए जो बदन में न चुभे. इस सीजन में आप कैजुअल के साथ पार्टी वियर भी कैरी कर सकते हैं. इस सीजन साॅलिड कलर्स के टॉप डिजाइन किये गये हैं. वहीं बॉटल ग्रीन, नियॉन ग्रीन, रस्ट ब्राउन और हमेशा की तरह ब्लैक कैरी कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें