ranchi

  • Jan 21 2020 2:11PM
Advertisement

झारखंड: मांडर से विधायक बंधु तिर्की झाविमो से निष्कासित

झारखंड:  मांडर से विधायक बंधु तिर्की झाविमो से निष्कासित
file photo

रांची : झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) ने मांडर से विधायक बंधु तिर्की को पार्टी से निकाल दिया है. विधानसभा चुनाव में हटिया विधानसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी के बदले कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करने के मामले को लेकर उनसे जवाब मांगा गया था. तय सीमा के अंदर जबाव नहीं मिलने के बाद झाविमो ने कार्रवाई करते हुए बंधु तिर्की को पार्टी से निष्कासित कर दिया. आपको बता दें कि 18 जनवरी को पार्टी के प्रधान महासचिव अभय सिंह ने श्री तिर्की को 48 घंटे के अंदर इस मामले पर अपना पक्ष रखने को कहा था.

विधायक पर निष्कासन का खतरा पहले से था: झाविमो ने श्री तिर्की को शो-कॉज जारी किया था. विधायक श्री तिर्की के निष्कासन की तैयारी की जा रही थी, हालांकि झाविमो विधायक इसमें बीच का रास्ता निकालना चाहते थे. उल्लेखनीय है कि झाविमो के दो विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की ने पार्टी विलय का विरोध किया है. ये दोनों विधायक भाजपा में विलय नहीं करना चाहते हैं.

क्या है मामला: पार्टी विधायक बंधु तिर्की पर हटिया क्षेत्र से अधिकृत उम्मीदवार शोभा यादव ने आरोप  लगाया था कि उन्होंने उनके खिलाफ चुनाव प्रचार किया. अध्यक्ष श्री मरांडी को भेज पत्र में श्रीमती यादव ने कहा था कि श्री तिर्की ने हटिया विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी अजयनाथ शाहदेव के पक्ष में प्रचार किया था. इसी शिकायत के आलोक में पार्टी ने श्री तिर्की से जवाब मांगा था.

नयी कार्यकारिणी की बैठक तय नहीं : झाविमो की नयी कार्यकारिणी की बैठक की तिथि तय नहीं हुई है. पार्टी के प्रधान महासचिव अभय सिंह ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष श्री मरांडी इसपर फैसला करेंगे. वह फिलहाल राजधानी से बाहर है. उनके लौटने के बाद ही सबकुछ तय किया जायेगा.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement