32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बाबूलाल मरांडी की घर वापसी पर क्‍या कहते हैं भाजपा के दिग्‍गज नेता, जानें…

रांची : 14 साल के बाद बाबूलाल मरांडी की भाजपा में घरवापसी हुई है. एक भव्‍य समारोह में बाबूलाल को गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा की सदस्‍यता दिलवायी गयी. इस अवसर पर बाबूलाल ने कहा कि 2006 में हम घर छोड़कर चले गये थे. 14 सालों तक झारखंड घूमते रहे. इस कठिन यात्रा […]

रांची : 14 साल के बाद बाबूलाल मरांडी की भाजपा में घरवापसी हुई है. एक भव्‍य समारोह में बाबूलाल को गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा की सदस्‍यता दिलवायी गयी. इस अवसर पर बाबूलाल ने कहा कि 2006 में हम घर छोड़कर चले गये थे. 14 सालों तक झारखंड घूमते रहे. इस कठिन यात्रा में हमारे कार्यकर्ताओं ने हमारा बहुत साथ दिया. मैं सभी का दिल से आभार व्यक्त करता हूं.

उन्‍होंने कहा कि अमित भाई यहां हैं. 2014 में लोकसभा और विधानसभा चुनाव हारने के बाद हमरे पास उस वक्त भी भाजपा में जाने का मौका था. हमको राज्यसभा के लिए भी ऑफर दिया गया था, लेकिन हम नहीं गये. लेकिन जब आज हमें ऐसा महसूस हुआ कि अब भाजपा में वापसी करनी चाहिए.

क्‍या कहा केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने

इस अवसर पर अर्जुन मुंडा ने आज झारखंड विकास मोर्चा का विलय भाजपा में हुआ है, यह खुशी की बात है. हम सभी को बाबूलाल जी के अनुभव का लाभ मिलेगा. देश को हम और मजबूत बनाना चाहते हैं. इसका नेतृत्व मोदी जी कर रहे हैं. देश के विभिन्न हिस्सों में जो समस्याएं हैं उसपर गृह मंत्री अमित शाह पैनी नजर रख रहे हैं.

क्‍या कहा पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने

प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्रर रघुवर दास ने कहा कि आज मरांडी जी भाजपा में शामिल हुए हैं. इससे भाजपा मजबूत होगी. मरांडी जी ने उग्रवाद पर लगाम लगाया था जिसका उन्हें निजी नुकसान उठाना पड़ा. पिछले पांच सालों में भाजपा की सरकार ने ईमानदारी से काम किया है. दलाल और बिचौलियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया. लेकिन नयी सरकार बदले की भावना से काम कर रही है.

अन्‍य नेताओं ने क्‍या कहा

भवनाथपुर के विधायक भानु प्रताप शाही ने शायराना अंदाज में कहा कि दो दिल मिल रहे हैं मगर चुपके-चुपके गाना चला था, लेकिन आज दो दिल मिल रहे हैं, लेकिन चुपके चुपके नहीं, लाखों की भीड़ है. आज रांची के प्रभात तारा मैदान से इतिहास लिखा जा रहा है. उन्‍होंने कहा कि बाबूलाल जी आपने हमारी संख्या ही नहीं ताकत भी बढ़ायी है.

भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने सभा में मौजूद लोगों का स्‍वागत करते हुए कहा कि आप इतनी तादाद में आये इसके लिए आपका आभार. बाबूलाल के आने से भाजपा और मजबूत होगी, इसमें कोई संदेह नहीं है. हमारा सपना नया झारखंड बनाना है. जहां गरीबी और बेरोजगारी ना हो. एक एक कार्यकर्ता यही प्रयास करेगा.

राजीव रंजन मिश्र ने कहा कि यह ऐतिहासिक पल है. पिछले 14 सालों से झाविमो ने लंबी लड़ाई लड़ी है. भय भूख और भ्रष्टाचार की लड़ाई अब और तेज होगी. हम इस ऐतिहासिक लड़ाई को हम सब साथ मिलकर अंजाम तक पहुंचायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें