28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : कांग्रेस-झामुमो में 23 को हो सकता है बड़ा उलटफेर, भाजपा में जा सकते हैं विपक्षी विधायक

रांची : विधानसभा चुनाव से पहले झारखंड की राजनीति में बड़े उलटफेर का प्लॉट तैयार हो रहा है. 23 अक्तूबर को राज्य के चार से छह विधायकों के भाजपा में शामिल होने की चर्चा है. कांग्रेस और झामुमो में बड़े टूट के आसार हैं. कांग्रेस और झामुमो के विधायकों के भाजपा में शामिल होने का […]

रांची : विधानसभा चुनाव से पहले झारखंड की राजनीति में बड़े उलटफेर का प्लॉट तैयार हो रहा है. 23 अक्तूबर को राज्य के चार से छह विधायकों के भाजपा में शामिल होने की चर्चा है. कांग्रेस और झामुमो में बड़े टूट के आसार हैं.
कांग्रेस और झामुमो के विधायकों के भाजपा में शामिल होने का प्लॉट पूरी तरह तैयार हो चुका है. हरमू मैदान में मिलन समारोह को लेकर तैयारी की जा रही है. प्रदेश के महासचिव, उपाध्यक्ष सहित कई नेताओं द्वारा इसको लेकर होर्डिंग भी तैयार किये जा रहे हैं. पार्टी में मिलन समारोह की तैयारी में कई नेता जुटे हैं.
झामुमो विधायक जयप्रकाश भाई पटेल, कुणाल षाड़ंगी, कांग्रेस विधायक सुखदेव भगत, भवनाथपुर से नौजवान संघर्ष मोर्चा के भानु प्रताप शाही और विशुनपुर से झामुमाे विधायक चमरा लिंडा के भाजपा में शामिल होने की बात चल रही है. बरही के विधायक मनोज यादव के नाम की चर्चा भी चल रही है. मिली सूचना के मुताबिक मुख्यमंत्री रघुवर दास के साथ विधायकों की बात हो चुकी है. विधानसभा चुनाव प्रभारी आेम माथुर की ओर से भी इसके लिए हरी झंडी मिल चुकी है.
कोल्हान के विधायक भी भाजपा के संपर्क में
कोल्हान के विधायक भी भाजपा के संपर्क में हैं. कोल्हान के झामुमो विधायकों से भाजपा के बड़े नेताओं ने संपर्क साधा है. सबकुछ ठीक रहा, तो कोल्हान के विधायक भी उस दिन पहुंच सकते हैं. संताल परगना के भी एक कांग्रेसी विधायक भाजपा के संपर्क में हैं.
26 अक्तूबर को लेकर भी अटकलें
26 अक्तूबर की तिथि भी भाजपा के राजनीतिक गलियारे में चल रही है. भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक कुछ विधायकों ने 23 अक्तूबर को लेकर अपनी असमर्थता जतायी है. ऐसे में इन विधायकों को 26 अक्तूबर की तिथि भी पार्टी की ओर से दी गयी है.
शाह के कार्यक्रम में शामिल होना चाहते थे विधायक
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय गृह मंत्री के चुनावी कार्यक्रम में विपक्ष के विधायक भाजपा में शामिल होने चाहते थे. इन विधायकों का कहना था कि वह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यक्रम के मंच से भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे.
श्री शाह के दौरे की भी चर्चा पार्टी में थी, लेकिन अब तक उनका कार्यक्रम तय नहीं हो पाया. इसके साथ ही जल्द ही चुनाव की अधिसूचना जारी होनेवाली है. ऐसे में प्रदेश भाजपा इन विधायकों को जल्द से जल्द पार्टी में शामिल कराना चाहता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें