23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नेपाल में फंसे झारखंडी युवाओं की केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने ली सुध, विदेश मंत्रालय से की बात

रांची : नेपाल घूमने गये खूंटी के आठ लड़के के नेपाल में फंसने के मामले में केंद्रीय मंत्री एवं खूंटी के सांसद अर्जुन मुंडा ने विदेश मंत्रालय से बातचीत की है. विदेश मंत्री के अतिरिक्‍त सचिव ने इस संबंध में काठमांडू बातचीत की है. उम्‍मीद जतायी जा रही है कि विदेश मंत्रालय के हस्‍तक्षेप के […]

रांची : नेपाल घूमने गये खूंटी के आठ लड़के के नेपाल में फंसने के मामले में केंद्रीय मंत्री एवं खूंटी के सांसद अर्जुन मुंडा ने विदेश मंत्रालय से बातचीत की है. विदेश मंत्री के अतिरिक्‍त सचिव ने इस संबंध में काठमांडू बातचीत की है. उम्‍मीद जतायी जा रही है कि विदेश मंत्रालय के हस्‍तक्षेप के बाद उन लड़कों को रिहा कर दिया जायेगा.

उल्लेखनीय है कि खूंटी से आठ लड़के काठमांडू घूमने गये थे. उनमें से दो को वहां की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जिन दो कारों से यह लड़के घूमने गये थे, उन्हें नेपाल पुलिस ने चोरी की कार बताते हुए जब्त कर लिया है. इसी आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार भी किया गया है. युवकों द्वारा व्हाट्सएप के माध्यम से अपने संबंधियों को दी गई सूचना के मुताबिक नेपाल के कस्टम ऑफिसर ने दोनों को छोड़ने के एवज में 45,00,000 रुपये जमा करने को कहा है.

उन्होंने यह खबर देकर अपने घरवालों और परिचितों से उन्हें छुड़ाने की गुहार लगायी है. जानकारी के अनुसार यह लड़के दो कार से नेपाल घूमने गये थे लड़कों ने बताया कि वे गूगल मैप की मदद लेकर जिस रूट से नेपाल में प्रवेश किये, वहां कोई चेक पोस्ट नहीं था. इस कारण वे परमिट नहीं बनवा सके.

काठमांडू के कोटेश्वर थाना पुलिस ने परमिट ना होने के कारण उन्हें रोक लिया. इसके बाद उनकी कार को चोरी की बताते हुए दो लड़कों कर्रा रोड निवासी राहुल साहू और शुभम साहू को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही दोनों कारों (JH 01BT 1837 तथा JH 01DC 0214) को जब्त कर लिया. साथ गये अन्य लड़कों में सचिन कुमार, गौरव कुमार, मोहम्मद दानिश, धीरज कुमार और विशाल कुमार शामिल हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें