34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अकील अख्तर आजसू में शामिल, झामुमो ने छह साल के लिए पार्टी से निकाला

रांची : झारखंड मुक्ति मोर्चा के पूर्व विधायक अकील अख्तर ने बुधवार को सुदेश महतो की पार्टी ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) पार्टी ज्वाइन कर ली. उनके पाकुड़ से चुनाव लड़ने की उम्मीद जतायी जा रही है. इसके कुछ ही देर बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा ने एक चिट्ठी जारी कर कहा कि अनुशासनहीनता और पार्टी […]

रांची : झारखंड मुक्ति मोर्चा के पूर्व विधायक अकील अख्तर ने बुधवार को सुदेश महतो की पार्टी ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) पार्टी ज्वाइन कर ली. उनके पाकुड़ से चुनाव लड़ने की उम्मीद जतायी जा रही है. इसके कुछ ही देर बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा ने एक चिट्ठी जारी कर कहा कि अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण अकील अख्तर को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. इसमें यह भी कहा गया है कि अकील अख्तर को संगठन के सभी पदों से मुक्त करते हुए उनकी पार्टी की प्राथमिकता सदस्यता भी खत्म कर दी गयी है.

झामुमो महासचिव विनोद कुमार पांडेय की ओर से 13 नवंबर 2019 को जारी इस पत्र में कहा गया है कि विभिन्न समाचार पत्रों, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एवं जिला समितियों से मिली रिपोर्ट के आधार पर केंद्रीय सदस्य अकील अख्तर और अन्य लोगों को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. जिन लोगों को निष्कासित किया गया है, उनमें केंद्रीय सदस्य सरोज लकड़ा (हेमरोम), केंद्रीय सदस्य निर्मला भारती एवं लोहरदगा जिला समिति के जिला सचिव रंथु उरांव शामिल हैं.

श्री पांडेय ने कहा है कि इन उपरोक्त सदस्यों ने निजी स्वार्थ में केंद्रीय नेतृत्व के निर्णय के विपरीत एवं पार्टी संविधान के खिलाफ काम किया है. यह अनुशासनहीनता है. इसलिए गुमला जिला की केंद्रीय सदस्य सरोज लकड़ा (हेमरोम), देवघर जिला की केंद्रीय सदस्य निर्मला भारती और लोहरदगा जिला समिति के जिला सचिव रंथु उरांव को सभी सांगठनिक पदों से मुक्त करते हुए उन्हें प्राथमिक सदस्यता से छह साल के लिए निष्कासित किया जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें