Advertisement

ranchi

  • May 24 2019 7:52PM
Advertisement

रामगढ़ से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो!

रामगढ़ से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो!
file Photo.

रांची : झारखंड के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) के अध्यक्ष सुदेश महतो रामगढ़ से विधानसभा जायेंगे. आजसू कोटे के मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद यह सीट खाली हो गयी है. छह महीने के भीतर इस सीट पर उपचुनाव कराये जायेंगे. तब सुदेश महतो यहां से चुनाव लड़ेंगे और विधानसभा पहुंचेंगे. सूत्रों ने यह खबर दी है.

इसे भी पढ़ें : Jharkhand : भाजपा के 4 प्रत्याशी साढ़े चार लाख से ज्यादा वोट से जीते, धनबाद में पीएन सिंह को मिली सबसे बड़ी जीत

गिरिडीह लोकसभा सीट से झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी को जीत मिली है. संसद का सदस्य चुने जाने के बाद वह इस्तीफा देंगे और उनकी सीट से आजसू सुप्रीमो चुनाव लड़ेंगे. रामगढ़ को आजसू के लिए सुरक्षित सीट माना जाता है.

ज्ञात हो कि आजसू सुप्रीमो को अपने ही गढ़ सिल्ली में लगातार दो बार हार का सामना करना पड़ा है. वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में उन्हें अमित महतो ने पराजित किया. वर्ष 2018 में अमित महतो को कोर्ट द्वारा सजा सुनाये जाने के बाद यहां उपचुनाव हुआ और विधायक की पत्नी सीमा महतो ने एक बार फिर आजसू सुप्रीमो को पराजित कर दिया.

इसे भी पढ़ें : आदिवासी बहुल इलाकों में क्यों पड़ते हैं NOTA को सबसे ज्यादा वोट, सिंहभूम फिर अव्वल

वर्ष 2005 में वह पहली बार रामगढ़ से विधायक चुने गये. इसके बाद से लगातार आजसू के टिकट पर चुने जाते रहे हैं. इसलिए आजसू सुप्रीमो इसे अपने लिए सुरक्षित सीट मान रहे हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement