36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

….जब आरोपी ने भाजपा नेता से कहा- गलती हो गयी, माफ कर दीजिये

परिचित ही मांग रहा था भाजपा नेता से रंगदारी, भेजा गया जेल रांची : भाजपा नेता रमेश सिंह से 50 हजार रंगदारी मांगने व उन्हें जान से मारने की धमकी देनेवाले राजकुमार सिंह उर्फ गोलू और उसके नाबालिग मित्र को पुलिस ने शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. वह भाजपा नेता का परिचित […]

परिचित ही मांग रहा था भाजपा नेता से रंगदारी, भेजा गया जेल
रांची : भाजपा नेता रमेश सिंह से 50 हजार रंगदारी मांगने व उन्हें जान से मारने की धमकी देनेवाले राजकुमार सिंह उर्फ गोलू और उसके नाबालिग मित्र को पुलिस ने शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. वह भाजपा नेता का परिचित था. सुखदेवनगर थाना की पुलिस ने दोनों को कांके रोड के हॉटलिप्स चौक के समीप से गुरुवार को गिरफ्तार किया था. राजकुमार सिंह ने अपने दोस्त के फोन से गैंगस्टर सुजीत सिन्हा के नाम पर रंगदारी मांगी थी. फोन लोकेशन के आधार पर एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया.
इधर, आरोपी राजकुमार सिंह की गिरफ्तारी की सूचना मिलने पर भाजपा नेता रमेश सिंह सुखदेवनगर थाना पहुंचे. राजकुमार सिंह ने वहां रमेश सिंह व अन्य भाजपा नेताओं से कहा कि गलती हो गयी, माफ कर दीजिए.
भाजपा नेता ने पुलिस को बताया कि आरोपी के घर के सामने बिल्डर अभय सिंह और उन्होंने कुछ साल पहले एक प्लॉट खरीदा है. उसकी देखरेख का जिम्मा उन्होंने आरोपी को दिया था. वे समय-समय पर कुछ पैसे भी आरोपी को दिया करते थे. कुछ दिन पहले आरोपी को संतान हुआ था. तब वह रमेश सिंह के पास आया था.
उस समय भी रमेश सिंह ने उसे 10 हजार रुपये दिया था. रमेश सिंह ने बताया कि आरोपी का उनके घर आना-जाना भी था. ऐसा लगता है कि हमेशा कुछ पैसा देने के कारण उसके मन में लालच आ गया और मोटा पैसा कमाने के चक्कर में 15 अगस्त को उसने रंगदारी के लिए फोन किया. रंगदारी देने के लिए उसने तीन एसएमएस भी किये.
उन्होंने बताया कि एसएमएस देखकर ही पता चल गया था कि किसी जान-पहचान वाले का यह कारनामा है .भाजपा नेता ने 15 अगस्त को ही रंगदारी और जान से मारने की धमकी वाला फोन आने के संबंध में सुखदेवनगर पुलिस को सूचना दे दी थी. इसके बाद एसएसपी के आदेश पर कोतवाली डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. टीम ने काफी मशक्कत के बाद राजकुमार सिंह उर्फ गोलू और उसके नाबालिग मित्र को गिरफ्तार कर लिया.
रांची : गैंगस्टर सुजीत सिन्हा व गिरोह के आठ अपराधियों पर केस दर्ज
इधर, भाजपा नेता व व्यवसायी की हत्या की योजना पर पुलिस की कार्रवाई
रांची : जमशेदपुर केंद्रीय कारा में बंद गैंगस्टर सुजीत सिन्हा और उसके गिरोह के सदस्यों द्वारा राजधानी में अपराधिक घटना को अंजाम दिये जाने की योजना तैयार करने को लेकर डोरंडा थाना में केस दर्ज किया गया है. केस डोरंडा थाना प्रभारी अनिल कर्ण की शिकायत पर दर्ज किया गया है.
केस में मणिटोला नीम चौक निवासी मो इमरान, सैंटी, अमन साव, शाहिल मल्लिक, कांके थाना क्षेत्र निवासी बबलू खान, हरि तिवारी, मुकेश कुमार और सुजीत कुमार सिन्हा को आरोपी बनाया गया है. पुलिस ने इनमें से इमरान व बबलू खान को शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.
प्राथमिकी के अनुसार सुजीत सिन्हा गिरोह द्वारा अपराधिक योजना को अंजाम दिये जाने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने सबसे पहले इमरान को पकड़ा था. उसने स्वीकार किया था कि वह सुजीत सिन्हा के लिए काम करता है और उसके संपर्क में है.
उसने यह भी स्वीकार किया कि वह दो अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने की योजना बनाने में शामिल था. इस काम में प्राथमिकी में नामजद अन्य लोग उसे सहयोग कर रहे थे. सैंटी ने इमरान को घटना को अंजाम देने के लिए 30 हजार रुपये दिये थे. इसमें से 15 हजार रुपये उसने पिस्टल खरीदने और गाड़ी बनवाने में खर्च किये थे.
इमरान ने पिस्टल सैंटी को रखने के लिए दिया था. घटना को अंजाम देने के लिए सिर्फ सुजीत सिन्हा का निर्देश मिलने का गिरोह के सदस्य इंतजार रहे थे. रेकी के काम में बबलू खान भी सहयोग कर रहा था. घटना के दौरान इमरान जिस मोबाइल नंबर के जरिये सुजीत सिन्हा के संपर्क में था, पुलिस ने वह मोबाइल भी इमरान के पास से बरामद कर लिया है.
उल्लेखनीय है कि पुलिस को तकनीकी शाखा के जरिये सूचना मिली थी कि सुजीत सिन्हा भाजपा नेता सह बिल्डर रमेश सिंह और व्यवसाय अविनाश झा की हत्या की योजना तैयार कर रहा है. अविनाश झा की हत्या बुधवार की सुबह होने की बात सामने आयी थी. इसके बाद पुलिस ने गिरोह से जुड़े दो अपराधियों को पकड़ा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें