36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

5वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस : कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा, योग के 100 और सेंटर खोले जायेंगे

रांची : पांचवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि यह झारखंड का सौभाग्य है कि वीर बिरसा आबा की धरती पर पूरी दुनिया में योग को एक नयी पहचान देनेवाले व्यक्तित्व नरेंद्र मोदी के साथ झारखंडवासी योग कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड का योग […]

रांची : पांचवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि यह झारखंड का सौभाग्य है कि वीर बिरसा आबा की धरती पर पूरी दुनिया में योग को एक नयी पहचान देनेवाले व्यक्तित्व नरेंद्र मोदी के साथ झारखंडवासी योग कर रहे हैं.
मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड का योग से पुराना रिश्ता रहा है. संथाली, हो, मुंडा व अन्य जनजातीय समुदाय भी सांस्कृतिक और दैनिक जीवन में योग को अपनाये हुए हैं. करमा, सरहुल व अन्य पर्व में योग की झलक देखने को मिलती है. यहां के संस्थान भी योग को लेकर गंभीर हैं, फिर वो परमहंस योगदा आश्रम, रामकृष्ण मिशन हो या देवघर का रिखियाधाम. उन्होंने कहा कि अभी प्रदेश भर में 340 योग केंद्रों में योग की शिक्षा दी जा रही है. राज्य में 100 और योग सेंटर शुरू करने की योजना सरकार की है.
आयोजन के लिए रांची के चयन पर प्रधानमंत्री के प्रति जताया आभार
पांचवे योग दिवस कार्यक्रम के आयोजन के लिए रांची का चयन करने के लिए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार जताया.
उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में झारखंड आगे बढ़ रहा है. इस वैश्विक युग में मानव विकास और मानव संसाधन को विकसित करने के लिए योग जरूरी है. नये भारत के निर्माण के लिए स्वस्थ भारत की बड़ी भूमिका होगी. यह बात हम सभी को समझनी होगी, तभी स्वस्थ समाज, स्वस्थ राज्य और स्वस्थ भारत का निर्माण होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें