Advertisement

ranchi

  • Jul 11 2019 2:17PM
Advertisement

पलामू को छोड़ झारखंड के सभी जिलों में अभी भी सामान्य से कम बारिश, 13-15 जुलाई तक संथाल परगना में ऐसा रहेगा मौसम

पलामू को छोड़ झारखंड के सभी जिलों में अभी भी सामान्य से कम बारिश, 13-15 जुलाई तक संथाल परगना में ऐसा रहेगा मौसम

रांची : पलामू को छोड़ झारखंड के सभी जिलों में अब भी सामान्य से कम बारिश हुई है. बिहार से सटे जिला पलामू में सामान्य से 8 फीसदी अधिक बारिश हुई है. पूरे झारखंड में अब तक सामान्य से 30 फीसदी कम बारिश दर्ज की गयी है.

इसे भी पढ़ें : रांची: जगन्नाथपुर मेले में नवजात के शव के साथ दिखा रहे थे तमाशा, तीन हिरासत में

गुरुवार को जारी मौसम विभाग की बुलेटिन के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में झारखंड में मॉनसून सामान्य रहा. राज्य में लगभग सभी जगहों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हुई. पाकुरिया में सबसे ज्यादा 66 मिमी बारिश हुई, जबकि रांची में 12 मिमी वर्षा हुई.

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर-पूर्वी झारखंड में कहीं-कहीं भारी वर्षा भी हुई. बुलेटिन के मुताबिक, बुधवार को रांची में न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री दर्ज किया गया, जो प्रदेश का सबसे कम तापमान था. वहीं जमशेदपुर में सबसे ज्यादा 35 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

इसे भी पढ़ें : चुनौतियों से जूझ रहा झारखंड बुजुर्गों का बोझ उठाने के लिए कितना तैयार!

मौसम विभाग ने बताया कि 11 जुलाई, 2019 की सुबह 8:30 बजे तक रांची में (एक जून से 19 जून के बीच) 262.6 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गयी. इस दौरान पलामू के डाल्टेनगंज में 311.8, जमशेदपुर में 383, बोकारो में 197.6 और चाईबासा में 181.4 मिमी बारिश हुई. पिछले 24 घंटे के दौरान रांची, डाल्टेनगंज और बोकारो में क्रमश: 12, 29.9 और 3.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गयी.

रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के निकट स्थित मौसम केंद्र के मुताबिक, पलामू में अब तक हुई 232 मिमी बारिश, अब तक की सामान्य बारिश (213.9 मिमी) की तुलना में 8 फीसदी अधिक है. इसके अलावा सभी जिलों में सामान्य से कम बारिश हुई है.

इसे भी पढ़ें : झारखंड : चतरा में मारुति कार ने चार छात्राओं को कुचला

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि 11 जुलाई को झारखंड में लगभग सभी स्थानों पर, जबकि 12 जुलाई को कुछ जगहों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी. 13 से 15 जुलाई के बीच उत्तर-पूर्वी जिलों (संथाल परगना) में कुछ जगहों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी.

जानें, अब तक कहां, कितनी बारिश हुई

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement