34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

15 नवंबर को झारखंड का 18वां स्थापना दिवस : 2000 युवाओं को मिलेगा नियुक्ति पत्र किसानों को पंप सेट

रांची : झारखंड राज्य के 18वें स्थापना दिवस पर 15 नंवबर को दो हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र और किसानों को पंप सेट बांटे जायेंगे. वहीं, ट्राइबल अफेयर्स डिपार्टमेंट की घोषणा की जायेगी. स्थापना दिवस समारोह की मुख्य अतिथि राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू होंगी. पूर्व में राज्य सरकार ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से […]

रांची : झारखंड राज्य के 18वें स्थापना दिवस पर 15 नंवबर को दो हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र और किसानों को पंप सेट बांटे जायेंगे. वहीं, ट्राइबल अफेयर्स डिपार्टमेंट की घोषणा की जायेगी. स्थापना दिवस समारोह की मुख्य अतिथि राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू होंगी.

पूर्व में राज्य सरकार ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से कार्यक्रम का मुख्य अतिथि बनने का आग्रह किया था, लेकिन अपरिहार्य कारणों से श्री शाह ने सहमति प्रदान नहीं की. स्थापना दिवस समारोह का मुख्य कार्यक्रम मोरहाबादी मैदान में होगा. इसमें 30 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गयी है. समारोह में लाभुकों के बीच राज्य सरकार परिसंपत्तियों का भी वितरण करेगी. शाम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा. इसमें प्रसिद्ध गायिका कविता कृष्णमूर्ति और सुरेश वाडेकर लोगों का मनोरंजन करेंगे. स्थानीय कलाकार भी कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे.

राजधानी को सजाया जा रहा है : स्थापना दिवस को लेकर राजधानी को सजाया जा रहा है. मोरहाबादी मैदान में विद्युत साज-सज्जा की जा रही है. मैदान में स्थित पार्कों के पास रंग-बिरंगी रोशनी की व्यवस्था की गयी है. सरकारी भवनों को भी सजाया जा रहा है. हरमू बाइपास समेत शहर की कई प्रमुख सड़कों का रंग रोगन किया जा रहा है. समारोह के लिए भव्य स्टेज का निर्माण भी आरंभ कर दिया गया है.

स्थापना दिवस के लिए सज रही है राजधानी

जनजातीय मामलों के विभाग (ट्राइबल अफेयर्स डिपार्टमेंट) की होगी घोषणा

नहीं आ सकेंगे अमित शाह, राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू होंगी समारोह की मुख्य अतिथि

गायक सुरेश वाडेकर व कविता कृष्णमूर्ति के गीत पर झूमेंगे लोग

सीएम रघुवर दास कार्यक्रमों की तैयारी की आज समीक्षा करेंगे

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें