27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बोकारो के डीसी समेत 15 IAS की ट्रांसफर-पोस्टिंग, गरिमा सिंह की जगह लोकेश मिश्र रांची के नये एसडीओ बने

रांची : झारखंड सरकार ने बोकारो के उपायुक्त समेत भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) के 15 अधिकारियों का तबादला कर दिया है. राजधानी रांची की एसडीओ गरिमा सिंह को स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग में अवर सचिव नियुक्त किया गया है. गरिमा सिंह की जगह लोकेश मिश्र को रांची का एसडीओ बनाया गया है. इस संबंध […]

रांची : झारखंड सरकार ने बोकारो के उपायुक्त समेत भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) के 15 अधिकारियों का तबादला कर दिया है. राजधानी रांची की एसडीओ गरिमा सिंह को स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग में अवर सचिव नियुक्त किया गया है. गरिमा सिंह की जगह लोकेश मिश्र को रांची का एसडीओ बनाया गया है. इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गयी है.

इसे भी पढ़ें : झारखंड में फिर हो जाती मॉब लिंचिंग, सलवार समीज पर फुलपैंट और टी-शर्ट पहने युवक को राहगीर ने बचाया

देवघर के उपविकास आयुक्त सुशांत गौरव को अगले आदेश तक के लिए उच्च शिक्षा विभाग में निदेशक नियुक्त किया गया है. साहेबगंज की उपविकास आयुक्त नैंसी सहाय को देवघर का जिला दंडाधिकारी और उपायुक्त बनाया गया है. नैंसी सहाय के पास झारखंड औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार, संथाल परगना प्रक्षेत्र, शिविर कार्यालय देवघर में क्षेत्रीय निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी रहेगा.

देवघर के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा को गिरिडीह का जिला दंडाधिकारी और उपायुक्त बनाया गया है. झारखंड उद्योग विभाग में निदेशक मुकेश कुमार को बोकारो का जिला दंडाधिकारी व उपायुक्त बनाया गया है. इसके अतिरिक्त वह जियाडा बोकारो प्रक्षेत्र के क्षेत्रीय निदेशक का काम भी देखेंगे.

इसे भी पढ़ें : झारखंड : बाढ़ में बह गया पश्चिम सिंहभूम का इंदकाटा पुल, दर्जनों गांवों का संपर्क कटा, सरकारी व निजी स्कूल बंद

पर्यटन, कला-संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग में विशेष सचिव अनिल कुमार राय को गिरिडीह नगर निगम में नगर आयुक्त बनाया गया है. गिरिडीह के उपायुक्त राजेश कुमार पाठक को कृषि, पशुपाल एवं सहकारिता विभाग में विशेष सचिव नियुक्त किया गया है. श्री पाठक को बागवानी के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है.

स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग में संयुक्त सचिव के पद तैनात आदित्य कुमार आनंद को प्राथमिक शिक्षा विभाग के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है. इनके पास पहले से ही मध्याह्न भोजन प्राधिकार के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी है.

इसे भी पढ़ें : कोडरमा में अवैध माइका खदान का चाल धंसा, पति-पत्नी की मौत

गिरिडीह नगर निगम के नगर आयुक्त गणेश कुमार को जामताड़ा जिले का जिला दंडाधिकारी और उपायुक्त बनाया गया है. जामताड़ा के उपायुक्त जटाशंकर चौधरी को माध्यमिक शिक्षा विभाग में निदेशक बनाया गया है. नगर विकास एवं आवास विभाग के विशेष सचिव अरविंद कुमार को उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल हजारीबाग का प्रमंडलीय आयुक्त नियुक्त किया गया है.

प्राथमिक शिक्षा विभाग के निदेशक विनोद कुमार को दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल रांची का प्रमंडलीय आयुक्त नियुक्त किया गया है. वहीं, उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल हजारीबाग के प्रमंडलीय आयुक्त विमल को संथाल परगना के दुमका प्रमंडल का प्रमंडलीय आयुक्त बनाया गया है.

इसे भी पढ़ें : भोजपुरी लोक गायिका चंदन तिवारी को उस्ताद बिस्मिल्लाह खान युवा सम्मान

बोकारो के उपायुक्त कृपा नंद झा को उद्योग विभाग में निदेशक बनाया गया है. इसके अलावा उन्हें औद्योगिक आधारभूत संरचना विकास निगम रांची के प्रबंध निदेशक और झारखंड राज्य स्किल मिशन सोसाइटी के अभियान निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें