Advertisement

ranchi

  • Aug 14 2019 1:40AM
Advertisement

1.5 लाख लोग बेरोजगार, सरकार मना रही है जश्न, सुप्रियो ने विरोध में मोमबत्ती जला कर की पीसी

1.5 लाख लोग बेरोजगार, सरकार मना रही है जश्न, सुप्रियो ने विरोध में मोमबत्ती जला कर की पीसी
  •  सुप्रियो ने विरोध में मोमबत्ती जला कर किया प्रेस कांफ्रेंस
  • बिजली की बढ़ी दर व टैक्स को वापस लेने की मांग 
रांची  : बिजली की लचर व्यवस्था को लेकर झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने विरोध जताते हुए पार्टी कार्यालय में मोमबत्ती जला कर प्रेस कांफ्रेंस किया. कहा कि राज्य संकट के दौर से गुजर रहा है. बिजली की आंखमिचौनी, मौसम की मार व सरकार की गलत नीतियों से जनता त्रस्त है. 
 
सरकार की नीतियों के कारण औद्योगिक क्षेत्र की 25 यूनिट बंद हो गयी है. टाटा मोटर्स में ब्लॉक क्लोजर किया जा रहा है. टाट हिटाची और टाटा कमिंग्स में 12 हजार कर्मियों को बैठाने की तैयारी चल रही है. राज्य में कंपनियों के बंद होने से लगभग 1.5 लाख लोग प्रत्यक्ष तौर पर बेरोजगार हो गये हैं. 
 
इनके परिवार के लोग दाने-दाने को मोहताज हैं. इधर सरकार उत्सव मना रही है. श्री  भट्टाचार्य ने कहा कि कंपनियों के बंद होने का एक मात्र कारण है. कॉमर्शियल बिजली की दर में वृद्धि करना और टैक्स लगाना. बिजली दर बढ़ने से कंपनियां बंद हो रही हैं. सरकार की नजर इन कंपनियों की जमीन पर है. 
 
वे इस जमीन को लेकर अपने चहेते कॉरपोरेट घरानों को देना चाहती है. उन्होंने कहा कि पहले सरकार बिजली दर में 5.50 रुपये वृद्धि करती है. इसके बाद चालाकी से 1.25 कम करने का घोषणा करती है. पार्टी सरकार से मांग करती है कि बिजली की बढ़ी हुई दर को तुरंत वापस ले. यह भी सुनिश्चित करे कि बेरोजगारों की फिर से बहाली हो.
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement