32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चितरपुर के 70 बूथों के लिए बनाये गये हैं दो कलस्टर

बूथों पर बड़ी संख्या में पुलिस बल के जवानों की तैनाती अधिकारियों ने लिया विधि-व्यवस्था का जायजा चितरपुर के 49 हजार 460 मतदाता करेंगे वोट चितरपुर/दुलमी : झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में 12 दिसंबर को रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में मतदान कराने के लिए बुधवार को मतदानकर्मी व पुलिस बल के जवान विभिन्न बूथों […]

बूथों पर बड़ी संख्या में पुलिस बल के जवानों की तैनाती

अधिकारियों ने लिया विधि-व्यवस्था का जायजा
चितरपुर के 49 हजार 460 मतदाता करेंगे वोट
चितरपुर/दुलमी : झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में 12 दिसंबर को रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में मतदान कराने के लिए बुधवार को मतदानकर्मी व पुलिस बल के जवान विभिन्न बूथों व कलस्टर पहुंच गये. चितरपुर प्रखंड क्षेत्र में 70 बूथ के लिए दो कलस्टर बनाये गये हैं. इसमें चितरपुर कॉलेज व उत्क्रमित उच्च विद्यालय रजरप्पा प्रोजेक्ट शामिल हैं. राज बल्लभ प्लस टू उच्च विद्यालय, सांडी को मॉडल एवं कन्या मध्य विद्यालय मायल को सखी बूथ बनाया गया है.
चितरपुर प्रखंड क्षेत्र के 70 बूथों पर 49 हजार 460 मतदाता मतदान करेंगे. इसमें 26 हजार 171 पुरुष एवं 23 हजार 289 महिला मतदाता शामिल हैं. बुधवार को विभिन्न क्षेत्र से मतदान कर्मी इवीएम, वीवी पेट व कंट्रोल यूनिट के साथ क्षेत्र के विभिन्न बूथों व कलस्टरों पर पहुंच गये हैं.
शांतिपूर्ण ढंग से मतदान कराने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल के जवानों को भी बूथों व कलस्टरों में तैनात किया गया है. सभी बूथों पर मतदाताओं व मतदानकर्मियों की सुविधा के लिए बिजली, पानी, शौचालय की व्यवस्था की गयी है. चितरपुर बीडीओ कुमार हुलास महतो सहित दस सेक्टर मजिस्ट्रेट, दो जोनल मजिस्ट्रेट व एक सुपर मजिस्ट्रेट ने क्षेत्र के विभिन्न बूथों की विधि व्यवस्था का जायजा लिया.
अधिकारियों ने चुनाव ड्यूटी में लगाये गये कर्मियों को कई दिशा-निर्देश भी दिये. बूथ प्रभारी कमल साव, अनिल महतो, राजकुमार साव, सुमित सिन्हा, रवींद्र महतो व धर्मनाथ केंवट तैयारी में जुटे हुए हैं.
दुलमी के 47 हजार 546 मतदाता करेंगे वोट
दुलमी. दुलमी प्रखंड के 64 बूथों के लिए चार कलस्टर बनाये गये हैं. यहां 47 हजार 546 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. सभी बूथों व कलस्टरों में मतदानकर्मी व पुलिस बल के जवान पहुंच गये हैं.
बीडीओ विजय नाथ मिश्रा ने कहा कि मतदान केंद्रों में निष्पक्ष और भय रहित मतदान के लिए आइटीबीपी और सीआरपीएफ के जवान तैनात किये गये हैं. प्रखंड मुख्यालय स्थित कंट्रोल रूम से सभी बूथों के लिए पीठासीन पदाधिकारियों व चुनाव कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें