31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हक मांगनेवालों पर चलायी जाती है लाठी व गोलियां

कुजू : झारखंड धन से भरा राज्य है. लेकिन झारखंड की जनता गरीब है. आज भी गांव-देहात में घांस-फूस के झोपड़ी मिलेंगे. गरीबों का घर टूटा-फूटा है. इसके बावजूद भाजपा की रघुवर सरकार ने कुछ नहीं किया. उक्त बातें झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन ने सोमवार को मांडू विधानसभा के करमा हाइ स्कूल मैदान में महागठबंधन […]

कुजू : झारखंड धन से भरा राज्य है. लेकिन झारखंड की जनता गरीब है. आज भी गांव-देहात में घांस-फूस के झोपड़ी मिलेंगे. गरीबों का घर टूटा-फूटा है. इसके बावजूद भाजपा की रघुवर सरकार ने कुछ नहीं किया. उक्त बातें झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन ने सोमवार को मांडू विधानसभा के करमा हाइ स्कूल मैदान में महागठबंधन के प्रत्याशी रामप्रकाश भाई पटेल के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने यहां की खनिज संपदा को सिर्फ लूटने का काम किया है. दिल्ली में बैठे लोग कभी नहीं चाहते कि झारखंड का विकास हो. लेकिन अब उनकी मनमानी नहीं चलेगी.

राज्य की खनिज संपदा को एक छटांक बाहर नहीं जाने दिया जायेगा, चाहे इसके लिए गोलियां क्यों न खानी पड़े. उन्होंने झारखंड के नव निर्माण के लिए रामप्रकाश भाई पटेल की जीत दिलाने के साथ झामुमो की सरकार बनाने का अह्वान किया. केंद्रीय महासचिव फागू बेसरा ने कहा कि सरकार की जुल्म और अत्याचार की हद हो गयी है. हक व अधिकार मांगनेवाले लोगों पर लाठियां और गोलियां बरसाने का काम कर रही है. शिबू सोरेन ने बड़े आंदोलन के बाद झारखंड अलग राज्य लिया, लेकिन सरकार ने इस पर पानी फेरने का काम किया है. उन्होंने कहा कि झारखंडी हित के लिए स्व टेकलाल महतो ने हमेशा एनडीए का विरोध करते रहें.
लेकिन आज उनके छोटे पुत्र जयप्रकाश भाई पटेल उन्हीं के गोद में जा बैठे हैं जो एक तरह से टेकलाल महतो की विचारधार को कुचलने का कार्य किया गया है. प्रत्याशी रामप्रकाश भाई पटेल ने भाजपा व आजसू को एक-दूसरे का सहिया बताते हुए कहा कि इन दोनों दलों ने सिर्फ भोली-भाली जनता को ठगने का काम किया है. फिलहाल वे अलग-अलग चुनाव लड़ने की बात कह कर पुन: जनता के बीच घूम रहे हैं. लेकिन अब उनकी दाल नहीं गलने वाली है. उनके खेल को समाप्त करने के लिए एक महागठबंधन बनाया गया है. सभा की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष बालेश्वर महतो, संचालन सचिव संतोष कुमार व धन्यवाद ज्ञापन रतवे मुखिया रामेश्वर महतो ने किया.
इससे पूर्व श्री सोरेन का स्वागत फूल माला पहना कर किया गया था. श्री सोरेन हेलीकॉप्टर से चुनावी सभा में पहुंचे थे जिन्हें देखने के लिए काफी संख्या में लोगों का जुटान हुआ था. मौके पर राजकुमार महतो, रामचंद्र वर्मा, भुनेश्वर महतो उर्फ भुन्नू, महेश ठाकुर, खागेश्वर महतो, मोहरलाल महतो, राजनाथ महतो, गीता विश्वास, वीणा देवी, पिंकी बेसरा, गीता देवी, मधु साव, सुधीर सिंह, सागिर हुसैन, सोनाराम मांझी, बबलू अंसारी, मो गुलजार, मो अतीउर रहमान, वैद्यनाथ करमाली, रवि यादव, एतो बास्के, रामकिशुन गिरि, भुनेश्वर महतो, जयकुमार महतो समेत काफी संख्या में लोगउपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें