36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुड व बैड टच की दी गयी जानकारी

आइएमए ने शिविर लगा कर दी छात्राओं को जानकारी रामगढ़ : मिशन पिंक हेल्थ सीरीज के तहत शुक्रवार को केंद्रीय विद्यालय रामगढ़ में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया. शिविर का शुभारंभ अतिथियों व प्राचार्या ने दीप जला कर किया. इसमें छात्राओं को महावारी, एनिमिया, मेंस्टूरल हाइजीन, गुड टच,बैड टच, झारखंड से पलायन होती नवयुवती […]

आइएमए ने शिविर लगा कर दी छात्राओं को जानकारी

रामगढ़ : मिशन पिंक हेल्थ सीरीज के तहत शुक्रवार को केंद्रीय विद्यालय रामगढ़ में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया. शिविर का शुभारंभ अतिथियों व प्राचार्या ने दीप जला कर किया. इसमें छात्राओं को महावारी, एनिमिया, मेंस्टूरल हाइजीन, गुड टच,बैड टच, झारखंड से पलायन होती नवयुवती व लड़कियों के बारे में, और कोख में पल रही कन्या भ्रूण हत्या के बारे में विस्तार से जानकारी डॉक्टर सांत्वना शरण ने दी.
डाॅ ठाकुर मृत्युंजय सिंह ने एनिमिया और खाने से पहले और शौच के बाद हाथ कैसे धोना चाहिए इसकी जानकारी दी. डाॅ निधि ने एनिमिया के बारे में बताया. दांतों की सफाई की जानकारी डाॅ सोनी ने दी. छात्राओं के हिमोग्लोबिन की जांच की गयी़ इसमें 20 बच्चियों में हिमाग्लोबिन नौ ग्राम पाया गया और 45 बच्चियों में 10 ग्राम से ऊपर पाया गया.
बाकि बच्चियों में 11 ग्राम से ऊपर हिमोग्लोबिन पाया गया. इस दौरान सभी बच्चों को आयरन की गोली, कीड़ा मारने की गोली और सेनेटरी पैड भी दिया गया. शिविर के अंत में डाॅ सांत्वना शरण ने धन्यवाद ज्ञापन किया. प्राचार्य डाॅ अमिता ज्योत्सना बारा ने आइएमए का आभार प्रकट किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें