Advertisement

ramgarh

  • Jul 16 2019 12:33AM
Advertisement

जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

 कुजू : बोंगावार पंचायत भवन में सोमवार को एमपीजी ई बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड आसनसोल द्वारा मशरूम की खेती को लेकर महिलाओं के बीच जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से वार्ड पार्षद हेमनी देवी व आजसू जिला मीडिया प्रभारी जयकिशोर महतो शामिल हुए.

कार्यक्रम के दौरान कंपनी की ओर से आये प्रशिक्षक मणिशंकर प्रसाद, आशा कुमारी द्वारा मशरूम की खेती के प्रति महिलाओं को जागरूक किया गया. साथ ही मशरूम के उत्पादन तथा उससे होनेवाले मुनाफे की विस्तृत जानकारी दी. प्रशिक्षकों द्वारा कहा कि अगर स्वयं सहायता समूह की महिलाएं अगर इस मशरूम की खेती से जुड़ते  हैं, तो उन्हें इसके लिए प्रशिक्षण कंपनी की ओर से दिया जायेगा और उनके द्वारा उत्पादन की गयी मशरूम को सूखा कर  प्रति किलो 650 रुपये की प्रति दर से खरीददारी कंपनी ही करेगी.

महिलाओं को कहीं बाजार में जाकर बेचने की आवश्यकता नहीं है. मौके पर मोबारक हुसैन, प्रेम महतो, राजेंद्र महतो, नितिश प्रजापति, उमेश कुमार, रोहित कुमार, किशुन महतो, राखी देवी, मालदी देवी, काजल देवी, शदुम देवी, चंपा देवी, मोनिका देवी, अणु देवी, शीला देवी, सुनिता देवी मौजूद थी.

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement