34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटरंगी विद्यालय में एक महीने से मध्याह्न भोजन बंद

गिद्दी : चावल के अभाव में पटरंगी विद्यालय में मध्याह्न भोजन पिछले एक-दो माह से बंद है. डोकाबेड़ा सहित कुछ अन्य विद्यालयों में मध्याह्न भोजन बंद होने की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. कुर्रा व हेसालौंग क्षेत्र के दो-तीन विद्यालयों में पानी की समस्या है, लेकिन किसी तरह मध्याह्न भोजन चल रहा है. जानकारी के […]

गिद्दी : चावल के अभाव में पटरंगी विद्यालय में मध्याह्न भोजन पिछले एक-दो माह से बंद है. डोकाबेड़ा सहित कुछ अन्य विद्यालयों में मध्याह्न भोजन बंद होने की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. कुर्रा व हेसालौंग क्षेत्र के दो-तीन विद्यालयों में पानी की समस्या है, लेकिन किसी तरह मध्याह्न भोजन चल रहा है. जानकारी के अनुसार, डाड़ी प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय, पटरंगी में मध्याह्न भोजन पिछले एक मई से ही बंद है.

इसकी सूचना संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को दी गयी है, लेकिन मध्याह्न भोजन अब तक चालू नहीं हो पाया है. इससे बच्चों की उपस्थिति पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है. विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक विश्वनाथ दास ने बताया कि मार्च व अप्रैल माह में कुछ विद्यालयों से चावल लेकर किसी तरह मध्याह्न भोजन चलाया.
इसके बाद कहीं से चावल नहीं मिला, तो मध्याह्न भोजन बंद कर दिया. उन्होंने बताया कि जिला से चावल की आपूर्ति होती है. वहां पर विद्यालय का नाम ही हट गया था. इसके कारण विद्यालय को चावल की आपूर्ति नहीं हो रही है. जिला में विद्यालय का नाम चढ़ा दिया गया है. अब उम्मीद है चावल आपूर्ति विद्यालय में होगी. नव प्राथमिक विद्यालय डोकाबेड़ा में चावल खत्म हो गया है और अंडे की राशि खत्म हो गयी है.
गुरुवार से यहां पर मध्याह्न भोजन बंद हो जायेगा. इस तरह प्रखंड के कुछ अन्य विद्यालयों की स्थिति बनी हुई है. नव प्राथमिक विद्यालय बेलावातरी पहाड़कोचा कुर्रा, हेसालौंग विद्यालय सहित कुर्रा के एक अन्य विद्यालय में पानी की समस्या उत्पन्न हो गयी है. किसी तरह पानी जुगाड़ करके मध्याह्न भोजन संचालित किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें