39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पानी नहीं रहने से बेकार है लाखों का सामुदायिक शौचालय

छह महीने पहले हुआ था उद्घाटन सोलर प्लेट व पानी टंकी की हो चुकी है चोरी भुरकुंडा : नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा चैनगड़ा में बनवाया गया सामुदायिक शौचालय बेकार पड़ा है. लगभग 22 लाख रुपये की लागत से बने इस शौचालय का उद्घाटन पिछले साल दिसंबर में हुआ था. दुखद बात रही कि […]

छह महीने पहले हुआ था उद्घाटन

सोलर प्लेट व पानी टंकी की हो चुकी है चोरी
भुरकुंडा : नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा चैनगड़ा में बनवाया गया सामुदायिक शौचालय बेकार पड़ा है. लगभग 22 लाख रुपये की लागत से बने इस शौचालय का उद्घाटन पिछले साल दिसंबर में हुआ था. दुखद बात रही कि उद्घाटन के कुछ दिनों बाद ही शौचालय में लगे सोलर प्लेट की चोरी हो गयी.
बिजली के अभाव में छत के ऊपर लगे प्लास्टिक वाटर टैंक में पानी पहुंचना बंद हो गया. चोरी की घटना इतने पर ही नहीं रूकी. कुछ सोलर प्लेट चोरी होने के बाद एक-एक कर दोनों प्लास्टिक वाटर टंकी भी चोरी चली गयी. पानी के अभाव में वर्तमान में यह शौचालय पूरी तरह बेकार है. इसके दरवाजे पर अब ताला लटका रहता है.
शौचालय के केयरटेकर ने चोरी की सूचना थाने को दी थी. चोरी की घटनाओं के बाद शौचालय में पुन: पानी की आपूर्ति बहाल करने की दिशा में संबंधित विभाग ने भी कोई कदम नहीं उठाया. जिसके कारण यह सामुदायिक शौचालय बेकार पड़ा है. स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि विभाग को शौचालय चालू करने की दिशा में एक बार फिर प्रयास करना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें