33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कृषक उत्पादक समूह बनाने पर विचार-विमर्श

रामगढ़ : स्वयंसेवी संस्था अग्रगति के तत्वावधान में गोला प्रखंड की नावाडीह पंचायत के चौकड़बेड़ा गांव में कृषक उत्पादक संघ की बैठक हुई. नाबार्ड के सहयोग से कृष्ण उत्पादक समूहों का गठन किया गया. बैठक में सभी किसानों को एक साथ मिल कर एक कृषक उत्पादक समूह बनाने पर जोर दिया गया. बैठक में खेती […]

रामगढ़ : स्वयंसेवी संस्था अग्रगति के तत्वावधान में गोला प्रखंड की नावाडीह पंचायत के चौकड़बेड़ा गांव में कृषक उत्पादक संघ की बैठक हुई. नाबार्ड के सहयोग से कृष्ण उत्पादक समूहों का गठन किया गया. बैठक में सभी किसानों को एक साथ मिल कर एक कृषक उत्पादक समूह बनाने पर जोर दिया गया.

बैठक में खेती के वैज्ञानिक तरीकों पर विचार-विमर्श किया गया. उत्पादित फसलों को निकटवर्ती व सुदूरवर्ती बाजारों में बेचने का निर्णय लिया गया. अग्रगति के प्रोग्राम को-ऑर्डिनेटर बेलाल अंसारी कुछ दिन पूर्व बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स प्रशिक्षण से सामने आये तथ्यों पर चर्चा की.

बैठक में निर्णय लिया गया कि सभी किसान जल्द से जल्द अपनी पूंजी जमा करेंगे तथा झारखंड को-ऑपरेटिव बैंक रजरप्पा शाखा में समूहों का बैंक खाता खुलवायेंगे. बैठक को सफल बनाने में प्रकाश करमाली, नागेश्वर बेदिया, अशोक बेदिया, गौरव बेदिया, कौलेश्वर बेदिया, जगमोहन बेदिया ने सराहनीय योगदान दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें