26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोको रनिंग कर्मचारियों ने मनाया विश्वासघात दिवस

पतरातू : ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन के आह्वान पर सोमवार को पतरातू लोको रनिंग कर्मचारियों ने विश्वासघात दिवस मनाया. कर्मियों ने रेल मंत्रालय पर विश्वासघात करने का आरोप लगाया. कहा कि सातवें वेतन आयोग का गठन हुए लगभग 40 महीना गुजर चुका है. लेकिन आज तक रनिंग कर्मियों को वादे के अनुरूप रनिंग […]

पतरातू : ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन के आह्वान पर सोमवार को पतरातू लोको रनिंग कर्मचारियों ने विश्वासघात दिवस मनाया. कर्मियों ने रेल मंत्रालय पर विश्वासघात करने का आरोप लगाया. कहा कि सातवें वेतन आयोग का गठन हुए लगभग 40 महीना गुजर चुका है. लेकिन आज तक रनिंग कर्मियों को वादे के अनुरूप रनिंग भत्ता घोषित नहीं किया गया.

इसके अलावा एसोसिएशन ने रनिंग भत्ता का निर्धारण आरएसी 1980 के तहत तत्काल करने, एक जनवरी 2016 के पूर्व व बाद में सेवानिवृत हुए कर्मियों के पेंशन विसंगति को सुधारने की मांग की थी. जिस पर समझौता भी हुआ था, लेकिन इस मामले को भी लटका कर रखा गया है. कहा गया कि एसोसिएशन अपनी मांगों के समर्थन में लगातार आंदोलन करता रहा है.
लेकिन रेल मंत्रालय हर बार सिर्फ झूठे आश्वासन देने का काम कर रहा है. बताया गया कि यदि मांगों को तत्काल पूरा नहीं किया गया, तो 17 जुलाई से रेल का चक्का रोक दिया जायेगा. मौके पर एसोसिएशन के सचिव मृत्युंजय कुमार, आरके पांडेय, आरके चौधरी, अतुल कुमार, मनंजय कुमार, संजय कुमार, अमित कुमार, मनोज कुमार, बीके गुप्ता, एनके शर्मा, संजीव कुमार, आरके सिंह, एसके मरांडी, अजय गुप्ता, आरए कुमार, विश्वजीत कुमार मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें