27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

प्रज्ञा केंद्रों को पंचायत भवनों में शिफ्ट करने का उपायुक्त ने दिया िनर्देश

रामगढ़ : डिस्ट्रिक्ट ई गवर्नेस (डीइजीएस) की बैठक उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई. बैठक में उपायुक्त ने प्रज्ञा केंद्रों के संचालन को लेकर समीक्षा की. समीक्षा के दौरान उन्होंने सूचना विज्ञान पदाधिकारी को निर्देश दिया कि जिले में जो प्रज्ञा केंद्र निजी भवन में चल रहे हैं, उन्हें जल्द-से जल्द समीप […]

रामगढ़ : डिस्ट्रिक्ट ई गवर्नेस (डीइजीएस) की बैठक उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई. बैठक में उपायुक्त ने प्रज्ञा केंद्रों के संचालन को लेकर समीक्षा की. समीक्षा के दौरान उन्होंने सूचना विज्ञान पदाधिकारी को निर्देश दिया कि जिले में जो प्रज्ञा केंद्र निजी भवन में चल रहे हैं, उन्हें जल्द-से जल्द समीप के पंचायत भवनों में शिफ्ट करें.
जिस पंचायत भवनों में विद्युत आपूर्ति नहीं की गयी है, वहां पर विद्युत आपूर्ति जल्द करायें. इंटरनेट सुविधा बहाल करनेवाली कंपनी इनओएफएम को जिले की सभी पंचायतों में इंटरनेट की सुविधा बहाल कराने का निर्देश दिया. उन्होंने बीएसएनएल और बीबीएनएल को बैठक करने को कहा. उपायुक्त ने विद्यार्थियों को बेहतर इंटरनेट शिक्षा देने के लिए जिले के सभी विद्यालयों में शिक्षकों के प्रशिक्षण के बारे में सूचना विज्ञान पदाधिकारी से जानकारी ली.
उन्होंने बताया कि बच्चों को इंटरनेट का बेहतर शिक्षा प्रदान कराने के लिए मांडू के 480 शिक्षकों को, गोला के 400 शिक्षकों को, दुलमी के 221 शिक्षकों को, पतरातू के 320 शिक्षकों को, रामगढ़ के 260 शिक्षकों को और चितरपुर के 171 शिक्षकों को ई विद्या वाहिनी के तहत प्रशिक्षण दिया जा चुका है. सभी प्रशिक्षण प्राप्त शिक्षक अपने विद्यालयों में बच्चों को पढ़ा रहे हैं. मौके पर डीसीसी, डीआरडीए डायरेक्टर, डीएलओ, डीएसइ, पुलिस सार्जेंट, प्रभारी समाज कल्याण पदाधिकारी आैर सभी अंचल के सीओ मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें