36.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रामगढ़ के वृंदावन अस्पताल से दो बच्चे बरामद

अस्पताल संचालिका डॉ मालती चार से महिला थाना में की गयी पूछताछ रामगढ़ : रांची रोड स्थित वृंदावन अस्पताल एंड रिसर्च सेंटर में बुधवार की देर रात रामगढ़ महिला थाना पुलिस ने चार-पांच माह के दो बच्चे को छापामारी कर बरामद किया है. अस्पताल प्रबंधन द्वारा बच्चों के संबंध में कोई ठोस जानकारी नहीं उपलब्ध […]

अस्पताल संचालिका डॉ मालती चार से महिला थाना में की गयी पूछताछ
रामगढ़ : रांची रोड स्थित वृंदावन अस्पताल एंड रिसर्च सेंटर में बुधवार की देर रात रामगढ़ महिला थाना पुलिस ने चार-पांच माह के दो बच्चे को छापामारी कर बरामद किया है. अस्पताल प्रबंधन द्वारा बच्चों के संबंध में कोई ठोस जानकारी नहीं उपलब्ध करायी गयी. छापामारी में बाल कल्याण समिति के पदाधिकारी व सदस्य भी शामिल थे. छापामारी का नेतृत्व महिला थाना प्रभारी मेंजारी बिरूआ कर रही थीं. बरामद दोनों बच्चों में एक लड़का व एक लड़की है.
इस संबंध में जब अस्पताल के प्रबंधक के रवि से पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि चार-पांच माह पूर्व अस्पताल में प्रसव के बाद दोनों बच्चों को छोड़कर उनके परिवार वाले भाग गये थे.
मानवता के नाते दोनों बच्चों की परवरिश अस्पताल प्रबंधन कर रहा था. अस्पताल प्रबंधन द्वारा दोनों बच्चों को गोद लेने की भी तैयारी की जा रही थी. दोनों बच्चे की बरामदगी के बाद बच्चों को वात्सल्य दत्तक ग्रहण केंद्र हजारीबाग भेज दिया गया है. साथ ही अस्पताल प्रबंधन व संचालिका से पूछताछ की गयी है. इस संबंध में पुलिस व बाल कल्याण समिति का कहना है कि बगैर प्रशासन को सूचना दिये बच्चों को रखना कानूनन जुर्म है.
वहीं बाल कल्याण समिति रामगढ़ ने रामगढ़ महिला थाना में आवेदन देकर कहा है कि वृंदावन अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर रांची रोड रामगढ़ की संचालिका द्वारा अवैध रूप से बच्चा बिना प्रशासन की अनुमति के रखा गया है. यह अपराध है.
इस संबंध में अस्पताल की संचालिका डॉ मालती चार पर प्राथमिकी दर्ज की जाये. आवेदन में कहा गया है कि बाल कल्याण समिति रामगढ़ को शिकायत मिली थी कि वृंदावन अस्पताल में अवैध रूप से दो बच्चा को रखा गया है. इस आलोक में समिति के द्वारा एक कमेटी का गठन कर इसकी जांच अस्पताल जाकर की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें