Advertisement

ramgarh

  • Apr 15 2019 6:16AM

रामगढ़ : सिकनी गांव में फिर झड़प, लाठी चार्ज

रामगढ़ : सिकनी गांव में फिर झड़प, लाठी चार्ज

दुलमी-रजरप्पा : रामगढ़ में रजरप्पा थाना क्षेत्र में दुलमी प्रखंड के सिकनी गांव में  पुन: दो गुटों में झड़प हो गयी. स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया. इस बीच उपद्रवियों ने पुलिस पर ही पथराव शुरू कर दिया.

इसमें रजरप्पा थाना इंस्पेक्टर कमलेश पासवान सहित कई पुलिसकर्मियों को चोट आयी है. बाद में पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार किया और एक दर्जन बाइक जब्त कर थाना ले आयी. शनिवार काे यहां झड़प में कई लाेग घायल हाे गये थे. जानकारी के मुताबिक सिकनी गांव के भतिया चौक के समीप शनिवार को जुलूस के दौरान एक गुट के लोगों ने पथराव किया था. 

इसी मामले में  रविवार सुबह एक गुट के लोग झारखंड मैदान में बैठक कर रहे थे, जबकि दूसरे गुट के लोग दूसरी जगह बैठक कर रहे थे. इस बीच पुन: मामला बिगड़ गया और दोनों ओर से झड़प हो गयी. यहां पथराव होने लगा. पुलिस ने दोनों गुटों को खदेड़ते हुए लाठीचार्ज किया. लोग इधर-उधर खेत-खलिहान में भागने लगे. 

पूरे गांव में सन्नाटा  :इसके बाद एसडीओ अनंत कुमार ने लाउडस्पीकर से एनाउंस कर गांव में धारा-144 लागू होने की सूचना दी. 

पुलिस की इस कार्रवाई के बाद पूरे गांव में सन्नाटा पसर गया. घटना की सूचना मिलने पर एएसपी गुलशन तिर्की, बीडीओ जयाशंखी मुर्मू, एसडीपीओ राधा प्रेम किशोर, डीएसपी प्रकाश सोय सहित कई अधिकारियों ने गांव के कई घरों में सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान कुछ घरों से पत्थर व ईंट के टुकड़े मिले. 

एसडीओ ने बताया कि गांव में शांति व्यवस्था कायम करने को लेकर प्रशासन द्वारा फ्लैग मार्च की तैयारी की जा रही थी, लेकिन ग्रामीण गोलबंद होने लगे और दो गुटों में झड़प हुई. उन्होंने बताया कि गांव में 144 लगा दी गयी है. अभी स्थिति पूरी तरह से प्रशासन के नियंत्रण में है. पुलिस गांव में कैंप कर रही है.

Advertisement

Comments

Advertisement