31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गोरक्षा के नाम पर हिंसा : मोदी के बयान पर जुनैद के पिता जलालुद्दीन ने भी दी प्रतिक्रिया

नयी दिल्ली/अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज कथित गोरक्षकों परकी गयी टिप्पणी पर जुनैद के पिता ने प्रतिक्रिया दी है. जुनैद के पिता जलालुद्दीन नेएक अंगरेजी न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने जो बोला अच्छा बोला है…कोई बात नहीं ठीक है. हर महीने हादसे होते हैं. पीएमकड़क लें तें लो […]

नयी दिल्ली/अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज कथित गोरक्षकों परकी गयी टिप्पणी पर जुनैद के पिता ने प्रतिक्रिया दी है. जुनैद के पिता जलालुद्दीन नेएक अंगरेजी न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने जो बोला अच्छा बोला है…कोई बात नहीं ठीक है. हर महीने हादसे होते हैं. पीएमकड़क लें तें लो अच्छा हो जायेगा. जुनैद के पिता ने कहा है कि पुलिस ने चार लोगों को पकड़ा है, एक को शुरू में पकड़ा था. उन्होंने कहा है कि पुलिस को जल्द से जल्द फरार को पकड़ना है.

उल्लेखनीय है कि हरियाणा के वल्लभगढ़ में ट्रेन से खींच कर जुनैद नामक 16 साल के लड़के की लोगों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी थी. उसकी हत्या ईद से ठीक पहले हुई थी, इस कारण ईद पर उसके गांव खंडावली में सन्नाटा पसरा रहा. उसकी शुरुआत मेंकिसी लड़के से बहस हुई थी. वह22 जून को खरीदारी कादिल्ली के सदर बाजार से मथुरा जाने वाली ट्रेन सेअपले गांव लौट रहा था.

प्रधानमंत्री ने अहमदाबाद में गौरक्षकों पर क्या कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि गोरक्षा के नाम पर लोगों की हत्या स्वीकार नहीं है. उनकी टिप्पणी कथित गोरक्षकों द्वारा किए गए हालिया हमलों और विरोध प्रदर्शनों की पृष्ठभूमि में आयी है.

महात्मा गांधी के गुरु श्रीमद राजचंद्रजी की 150वीं जयंती के मौके पर मोदी ने यहां साबरमती आश्रम में संबोधन के दौरान यह बात कही. मोदी ने कहा कि दूसरों के खिलाफ हिंसा करना राष्ट्रपिता के आदर्शों के विरुद्ध है.

उन्होंने कहा, ‘ ‘ गौ भक्ति के नाम पर लोगों की हत्या स्वीकार नहीं है. इसे महात्मा गांधी कभी स्वीकार नहीं करते.’ ‘ प्रधानमंत्री ने कहा, ‘ ‘ चलिए सभी मिलकर काम करें. महात्मा गांधी के सपनों का भारत बनाते हैं. एक ऐसा भारत बनाते हैं जिस पर हमारे स्वतंत्रता सेनानियों को गर्व हो.’ ‘

उन्होंने कहा, ‘ ‘देश में किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है. ‘ ‘ प्रधानमंत्री का यह बयान गोरक्षा के नाम पर हिंसा की बढती घटनाओं की पृष्ठभूमि में आया है. पिछले दिनों मथुरा जा रही एक ट्रेन में एक मुस्लिम युवक की कुछ लोगों ने हत्या कर दी थी. हमला करने वालों ने युवक और उसके साथ के लोगों पर फब्तियां कसी तथा उनको ‘गोमांस खाने वाले ‘ और ‘देशद्रोही ‘ कहा.

मोदी ने कहा, ‘ ‘हिंसा से कभी किसी समस्या का समाधान नहीं हुआ और न होगा. एक समाज के तौर पर हमारे यहां हिंसा के लिए कोई स्थान नहीं है. ‘ ‘ भीड़ द्वारा लोगों की पीट-पीट कर हत्या किए जाने के विरोध में कल देश के कई स्थानों पर ‘नॉट इन माई नेम ‘ नाम से प्रदर्शन हुए थे जिनमें हजारों लोग शामिल हुए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें