30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डीएम ने लक्ष्य से पीछे चल रहे सभी बीडीओ की लगायी क्लास

पूर्णिया : शुक्रवार को जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक में डीएम राहुल कुमार ने आधा दर्जन बीडीओ की क्लास लगायी. प्रधानमंत्री आवास योजना क्रियान्वयन में पूर्णिया जिला राज्य स्तरीय रैकिंग में 38वां स्थान पर है. जिले के बी.कोठी, बनमनखी, रूपौली, भवानीपुर, केनगर, पूर्णिया पूर्व तथा श्रीनगर प्रखंड के अपने लक्ष्य से काफी पीछे चल […]

पूर्णिया : शुक्रवार को जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक में डीएम राहुल कुमार ने आधा दर्जन बीडीओ की क्लास लगायी. प्रधानमंत्री आवास योजना क्रियान्वयन में पूर्णिया जिला राज्य स्तरीय रैकिंग में 38वां स्थान पर है.

जिले के बी.कोठी, बनमनखी, रूपौली, भवानीपुर, केनगर, पूर्णिया पूर्व तथा श्रीनगर प्रखंड के अपने लक्ष्य से काफी पीछे चल रहे हैं. डीएम ने पीछे चल रहे बीडीओ को कड़ी फटकार लगाते हुए लक्ष्य को शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया.
उन्होंने संबंधित प्रखंड के नोडल पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वे प्रखंड में जाकर आवास योजना का अनुश्रवण करें तथा योजना क्रियान्वयन में तेजी लाने का काम करें. जिले में अब तक शौचालय निर्माण कार्य में 65 प्रतिशत ही राशि लाभुकों को भुगतान किया गया है. जबकि जियो टैगिंग 76 प्रतिशत लाभुकों का पूरा कर लिया गया है.
डीएम ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को शौचालय निर्माण में तेजी लाने का निर्देश दिया तथा पंचायत स्तर पर समिति बनाकर जिले को पूर्ण रूपेन खुले से शौच से मुक्त करने का 15 फरवरी तक लक्ष्य दिया. प्रखंड के सभी नोडल पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि वे प्रखंड जाकर शौचालय निर्माण कार्य में सहयोग करेंगे.
इस बैठक में उप विकास आयुक्त अमन समीर, सहायक समाहर्ता (प्रशिक्षु आईएएस) प्रतिभा रानी, अपर समाहर्ता मो.तारिक इकबाल, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी, सभी अनुमंडल पदाधिकारी, भू-अर्जन पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी अंचलाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.
स्थापना दिवस पर पुरैनिया महोत्सव जिले में 250 वां स्थापना दिवस पुरैनिया महोत्सव के रूप में 14-15 फरवरी 2020 को मनाया जायेगा. बड़े पैमाने पर महोत्सव का आयोजन किया जायेगा. इसके लिए कॉफीटेबल बुक की तैयारी की जा रही है. इसके लिए जिला प्रशासन अभी से तैयारी में जुट गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें