33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सौरा को हर हाल में करायें अतिक्रमण से मुक्त

पूर्णिया : डीएम राहुल कुमार ने सौरा नदी से अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया है. कहा कि अतिक्रमणकारियों को नोटिस दें. नोटिस के बाद भी नहीं हटते हैं तो कार्रवाई करें. डीएम बुधवार को समाहरणालय सभागार में तकनीकी पदाधिकारियों की बैठक कर रहे थे. उन्होंने समाहरणालय परिसर में भव्य सभाकक्ष बनाने का निर्देश भवन निर्माण […]

पूर्णिया : डीएम राहुल कुमार ने सौरा नदी से अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया है. कहा कि अतिक्रमणकारियों को नोटिस दें. नोटिस के बाद भी नहीं हटते हैं तो कार्रवाई करें. डीएम बुधवार को समाहरणालय सभागार में तकनीकी पदाधिकारियों की बैठक कर रहे थे.

उन्होंने समाहरणालय परिसर में भव्य सभाकक्ष बनाने का निर्देश भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को दिया. डीएम ने कोषागार कार्यालय के पीछे अधूरे चाहारदिवारी निर्माण को जल्द से जल्द पूरा कराने तथा एक वाहन शेड बनाने के लिए डीपीआर तैयार करने का निर्देश दिया.

उन्होंने सभी तकनीकी अधिकारियों को निर्देश दिया कि पूर्व में जिन अधिकारी के स्तर से अद्यतन प्रतिवेदन जमा नहीं कराया गया है,वैसे अधिकारी से शीघ्र अपना अद्तन प्रतिवेदन जमा कराना सुनिश्चित करें. भवन निर्माण विभाग द्वारा बताया गया कि वर्तमान समय में जेल में आठ वाच टावर निर्माण कराया जा रहा है.

महादलित विकास योजना अंतर्गत 5 वर्क शेड बनाने का निर्देश पहले ही अभियंता को दिया था. इस संबंध में अभियंता द्वारा जानकारी दी गयी कि अब तक एक शेड निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया है.

शेष शेड बनाने की जमीन को कुछ लोगों ने अवैध अतिक्रमण कर लिया है जिससे निर्माण कार्य बाधित है. डीएम ने इसे काफी गंभीरता से लेते हुए कहा कि संबंधित अंचलाधिकारी से समन्वय स्थापित करें तथा अतिक्रमण हटाने का काम पूरा करें. पीएचइडी कार्यपालक अभियंता द्वारा बैठक में बताया गया कि हर घर नल का जल योजना अंतर्गत 3260 स्थानों पर कार्य प्रारंभ किया गया है. इसमें 400 कार्य स्थलों पर कार्य पूर्ण कर लिया गया है, शेष पर कार्य चल रहे है.

इस बैठक में उप विकास आयुक्त अमन समीर, कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल, आरडब्लूडी, पीएचईडी कार्यपालक अभियंता मनीष आनंद, लघु जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता संजीव नयन, जिला बाढ़ नियंत्रण, अपर जिला योजना पदाधिकारी संदीप कुमार एवं अन्य तकनिकी पदाधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें