29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अभियान में जब्त किये गये पॉलीथिन और तंबाकू, 51 सौ जुर्माना वसूली

पूर्णिया : पॉलीथिन, गुटखा और तंबाकू पर रोक लगाने के लिए नगर निगम प्रशासन की मुहिम तेज हो गई है. गुरुवार को चलाए गये विशेष अभियान के दौरान लाइन बाजार, कटिहार मोड़, खुश्कीबाग हाट और जनता चौक की दुकानों से प्रतिबंधित सामान जब्त किये गये और वसूली भी की गयी. इस दौरान छोटी से बड़ी […]

पूर्णिया : पॉलीथिन, गुटखा और तंबाकू पर रोक लगाने के लिए नगर निगम प्रशासन की मुहिम तेज हो गई है. गुरुवार को चलाए गये विशेष अभियान के दौरान लाइन बाजार, कटिहार मोड़, खुश्कीबाग हाट और जनता चौक की दुकानों से प्रतिबंधित सामान जब्त किये गये और वसूली भी की गयी. इस दौरान छोटी से बड़ी दुकानों में दुकानदारों के बीच हड़कंप मचा रहा. नगर निगम की टीम ने करीब 16 दुकानों में पॉलीथिन और तांबाकु बेचते हुए लोगों को पकड़ा. ऐसे लोगों से 51 सौ रुपये का जुर्माना वसूला गया.

जब्ती समान में 4 किलो पॉलीथिन, डेढ़ किलो खैनी और पचास पाउच गुटखा बरामद किया गया. निगम की टीम ने सबसे पहले जनता चौक से जब्ती अभियान चलाया. इसके बाद लाइन बाजार की पान दुकानों को चेक किया. यहां कुछ दुकानों में खैनी और गुटखा बरामद किया गया. जब्ती अभियान का नेतृत्व कर रहे दंडाधिकारी फैयाज आलम ने बताया कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा.
पॉलीथिन और गुटखा पर बैन है. जो भी दुकानदार गुटखा बिक्री और पॉलीथिन उपयोग करते हुए पाये जायेंगे उन पर कार्रवाई निश्चित है. जब्ती अभियान में निगम के लाइसेंस इंस्पेक्टर भूपेंद्र यादव ने बताया कि करीब 16 दुकानों में गुटखा और पॉलीथिन जब्त किया गया. 51 सौ रुपये जुर्माना किया गया. टीम में निगम के रूपेश कुमार, अमित कुमार, रुपेश सिंह सहित पुलिस बल के जवान शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें