27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सदर अस्पताल में बढ़ायी जायेंगी नवजात की चिकित्सा सुविधाएं

एनएनएफ के टीम ने किया अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड का निरीक्षण टीम ने लिया एसएनसीयू वार्ड की विधि मौजूदा व्यवस्था का जायजा अस्पताल में शिशु चिकित्सा की व्यवस्था को टीम ने संतोषप्रद बताया पूर्णिया : नेशनल नेयोनेटोलोजी फोरम ऑफ इंडिया (एनएनएफ) की टीम ने सदर अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड की व्यवस्था को संतोषजनक बताया है […]

  • एनएनएफ के टीम ने किया अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड का निरीक्षण
  • टीम ने लिया एसएनसीयू वार्ड की विधि मौजूदा व्यवस्था का जायजा
  • अस्पताल में शिशु चिकित्सा की व्यवस्था को टीम ने संतोषप्रद बताया
पूर्णिया : नेशनल नेयोनेटोलोजी फोरम ऑफ इंडिया (एनएनएफ) की टीम ने सदर अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड की व्यवस्था को संतोषजनक बताया है और कहा है कि नवजात शिशु की देखरेख के लिए कुछ उपकरणों की कमी है जिसे शीघ्र ही पूरा किया जायेगा. यह टीम यहां फोरम के राष्ट्रीय सचिव डा ललन भारती के नेतृत्व में एसएनसीयू वार्ड के निरीक्षण करने के लिए पहुंची थी. इस टीम में फोरम के सदस्य डाॅ गाजी भी शामिल थे.
गुरुवार को सदर अस्पताल पहुंची इस टीम ने एसएनसीयू वार्ड की विधि व्यवस्था का जायजा लिया और नवजात की देख-रेख, उनकी चिकित्सा और संसाधनों के बारे में अद्यतन जानकारी ली. बाद में पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर डाॅ भारती ने यहां की व्यवस्था को संतोषजनक बताया और कहा कि नवजात शिशुओं की चिकित्सकीय व्यवस्था ही फोरम का मुख्य उद्देश्य है. बातचीत के दौरान उन्होंने स्वीकार किया कि कुछ उपकरणों की कमी है जिसे शीघ्र दूर की जाएगी. उन्होंने कहा कि यहां नवजात को ठीक ढंग से रखा जाता है.
उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल में स्थापित एसएनसीयू वार्ड में नवजात का रखरखाव व उपचार के लिए सभी तरह का संसाधन उपलब्ध है पर इसे और बेहतर करने की दिशा में फोरम विचार कर रहा है. उन्होंने कहा कि उचित देखभाल के अभाव में कई नवजात शिशु की मौत हो जाती है और इसी को रोकने के लिए फोरम लगातार सचेष्ट है. उन्होंने कहा कि इसके लिए स्वास्थकर्मियों और डॉक्टरों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इस मौके पर सदर अस्पताल के डॉ सुधांशु कुमार समेत कई डाक्टर उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें