34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कंट्रोल रूम में थी सुस्ती, डीएम की फटकार लगी, तो जागे कर्मी

पूर्णिया : लोकसभा चुनाव के लिए बने कंट्रोल रूम में करीब तीन घंटे तक अफरा-तफरी का माहौल रहा. बार-बार बजने वाली फोन की घंटी की आवाज कुछ देर के लिए महिलाकर्मियों के गप-शप में गुम हो गई थी. गप-शप का माहौल तब सामान्य हुआ जब डीएम प्रदीप कुमार झा अचानक पहुंचे और जमकर फटकार लगायी. […]

पूर्णिया : लोकसभा चुनाव के लिए बने कंट्रोल रूम में करीब तीन घंटे तक अफरा-तफरी का माहौल रहा. बार-बार बजने वाली फोन की घंटी की आवाज कुछ देर के लिए महिलाकर्मियों के गप-शप में गुम हो गई थी.

गप-शप का माहौल तब सामान्य हुआ जब डीएम प्रदीप कुमार झा अचानक पहुंचे और जमकर फटकार लगायी. फटकार लगते ही सबको अहसास हुआ कि वे चुनाव की ड्यूटी में उन्हें कंट्रोल रुम की कमान सौंपी गई है.
दरअसल, गुरुवार को यहां प्रतिनियुक्त सभी मतदानकर्मी ठीक सात बजे पहुंच गये थे और अपनी-अपनी सीट पकड़ ली थी. सात बजे के बाद से ही कंट्रोल रुम के फोन की घंटी बजने लगी थी. यह सूचना आ रही थी कि शहरी क्षेत्र के 25 से अधिक मतदान केन्द्र पर साढ़े सात बजे के बाद मतदान कार्य बाधित है. मगर कंट्रोल रुम का फोन ही रिसीव नहीं हो रहा था.
इसकी शिकायत बाहर से डीएम श्री झा को मिली और वे कंट्रोल रुम का हाल लेने के लिए अचानक पहुंच गये. डीएम को देखते ही सब हड़बड़ा गये. डीएम श्री झा ने पहले तो फटकार लगायी फिर कहीं से भी आने वाला फोन उठाने और यहां से मतदान केन्द्र तक बात कर अद्यतन जानकारी लेते रहने का निर्देश दिया.
डीएम की फटकार के बाद कंट्रोल रुम हरकत में आया और सभी महिलाएं अपनी-अपनी ड्यूटी में लग गईं. इसके बाद शिकायत का सिलसिला शुरू हो गया. धमदाहा,बनमनखी,रूपौली पूर्णिया, कसबा विधान सभा समेत अमौर व बायसी से भी शिकायतों का सिलसिला लगातार जारी रहा.
जिलाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी प्रदीप कुमार झा ने नियंत्रण कक्ष में प्रतिनियुक्त अधिकारी व तकनीकी अभियंताओं को हर हाल मे 9 बजे तक इवीएम ठीक कर मतदान प्रक्रिया शुरु कराने का निर्देश दिया और कहा कि 9 बजे के बाद भी इवीएम में खराब रहने की शिकायत मिली तो बेल के इंजीनियर की टीम भेजकर ठीक कराया जाएगा.
नियंत्रण कक्ष के वरीय प्रभारी अपर समाहर्ता मो. तारिक इकबाल, नोडल पदाधिकारी सह डीसीओ कबीन्द्र ठाकुर, सदर एसडीओ विनोद कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी अनिरुद्ध प्रसाद यादव ने सुबह 7 से 10 बजे तक मिल रहे इवीएम व वीवीपैट में गड़बड़ी की शिकायतों के निष्पादन में लगे रहे. डीडीसी अमन समीर एवं सहायक समाहर्ता अनिल कुमार लगातार सक्रिय दिखे.
इवीएम को वज्रगृह में किया गया जमा
पूर्णिया : लोक सभा के 1757 मतदान केंद्र पर हुए मतदान बाद देर रात्रि इवीएम को वज्रगृह में पीठासीन पदाधिकारी एवं पेट्रोलिंग दंडाधिकारी द्वारा जमा कराया गया. वज्रगृह पहुंचकर पीठासीन पदाधिकारी ने इवीएम जमा कराने के लिए आवश्यक कागजात को भरकर जमा कराया जा रहा है.
बता दें कि पूर्णिया जिला के अमौर एवं बायसी विधान सभा का इवीएम किशनगंज लोक सभा में आने से किशनगंज जमा किया जायेगा.
कटिहार के कोढ़ा विधानसभा का इवीएम पूर्णिया में जमा कराया जाना है. सभी इवीएम जमा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच करायी जा रही है. जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी प्रदीप कुमार झा स्वयं वज्रगृह का मॉनीटरिंग कर रहे है. इस मौके पर डीडीसी अमन समीर, सहायक समाहर्ता अनिल कुमार,नगर आयुक्त विजय कुमार सिंह,उप निर्वाचन पदाधिकारी अनिरुद्ध प्रसाद यादव आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें