23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पूर्णिया : पीएम मोदी के कार्यकाल में बढ़ा देश का सम्मान, समाज में कटुता व तनाव उत्पन्न कराना चाहते हैं विरोधी : नीतीश

कटिहार/पूर्णिया : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि विरोधी जुबानी जंग चलाते हैं, वे समाज में कटुता और तनाव उत्पन्न करना चाहते हैं, हम सिर्फ विकास चाहते हैं. सामाजिक सद्भाव में न कोई धर्म न कोई जाति न कोई समुदाय देखा जाना चाहिए. कुछ लोग समाज को तोड़ने के लिए इसका इस्तेमाल कर रहे हैं. […]

कटिहार/पूर्णिया : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि विरोधी जुबानी जंग चलाते हैं, वे समाज में कटुता और तनाव उत्पन्न करना चाहते हैं, हम सिर्फ विकास चाहते हैं. सामाजिक सद्भाव में न कोई धर्म न कोई जाति न कोई समुदाय देखा जाना चाहिए.
कुछ लोग समाज को तोड़ने के लिए इसका इस्तेमाल कर रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में देश का विकास हुआ है, देश का सम्मान बढ़ा है. कई कल्याणकारी योजनाएं चलायी जा रही हैं.
सूबे के हरेक गांव में सड़क बनायी गयी, अब हरेक टोले में सड़क निर्माण का कार्य जारी है. सीएम नीतीश कुमार कटिहार के कदवा, बारसोई व पूर्णिया के अमौर में एनडीए प्रत्याशियों के समर्थन में शनिवार को चुनाव सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सूबे में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण पंचायत चुनाव में दिया गया.
फलस्वरूप आज एक लाख से भी अधिक महिलाएं राजनीति में अपनी अलग पहचान बना चुकी हैं. वर्ष 2008 में एक लाख 70 हजार लड़कियां उच्च विद्यालय जाती थीं, जो आज बढ़कर नौ लाख हो गयी हैं. इसका कारण छात्रवृत्ति राशि, पोशाक, साइकिल राशि व अन्य योजनाएं हैं. बिहार में महिलाओं की मांग पर शराबबंदी की, जिनसे आज महिलाएं घरों में खुशी से जीवन जी रही हैं.
सूबे में महिलाओं को 50% आरक्षण पंचायत चुनाव में दिया
मदरसा शिक्षकों को अब मिलता है सम्मान : सीएम नीतीश कुमार ने अपने 13 वर्ष के शासनकाल की उपलब्धियां गिनायीं तथा कहा कि उनके शासनकाल में किसी भी जाति वर्ग की उपेक्षा नहीं की गयी है. उन्होंने कहा कि पति-पत्नी के राज में मदरसा शिक्षकों की पिटाई होती थी. आज उन्हें सम्मान और उनका अधिकार मिल रहा है. नियमित शिक्षकों के समान उन्हें भी वेतनमान का लाभ दिया जा रहा है. पहले लोग लालटेन के युग में जीते थे, लेेकिन आज हर घर में बिजली पहुंच गयी है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें