29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुहल्ले की सड़कें खोल रही विकास के दावों की पोल, राहगीर की राह मुश्किल

पूर्णिया : कहने को पूर्णिया में शहरी विकास के दावे किये जाते रहे हैं पर मोहल्ले की सड़कें उन दावों की पोल खोल रही हैं. आलम यह है कि शहर के जोड़ने वाली सड़क तो चकाचक है लेकिन शहर के मोहल्ले में घुसते ही सड़क की बदहाली साफ तौर देखी जा सकती है. मोहल्ले के […]

पूर्णिया : कहने को पूर्णिया में शहरी विकास के दावे किये जाते रहे हैं पर मोहल्ले की सड़कें उन दावों की पोल खोल रही हैं. आलम यह है कि शहर के जोड़ने वाली सड़क तो चकाचक है लेकिन शहर के मोहल्ले में घुसते ही सड़क की बदहाली साफ तौर देखी जा सकती है. मोहल्ले के सड़कें जर्जर तो हैं ही और कई सड़कें शहरी क्षेत्र होने के बाद भी कच्ची हैं. शहर के वार्ड नंबर 25 के मौलवीबाड़ी की सड़कें आज भी कच्ची है. इससे स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

यह सड़क रजनी चौक से अरबिया कॉलेज माधोपाड़ा के बीच में पड़ती है. मौलवीबाड़ी माधोपाड़ा जाने वाली मुख्य सड़क से कब्रिस्तान तक कच्ची सड़क होने से बारिश होने के बाद पैदल चलना मुश्किल हो जाता है. स्थानीय लोगों ने बताया कि सड़क पर जलजमाव से बदबू आती है. छोटे-छोटे बच्चों को स्कूल आने जाने में बहुत परेशानी हो रही है. इस सड़क पर जनप्रतिनिधियों का कोई ध्यान नहीं है.
लोगों ने सुनायी पीड़ा, कहा-कोई नहीं सुनता
यह कच्ची सड़क आज से नहीं बल्कि कई वर्षों से है. कई बार स्थानीय जनप्रतिनिधि को सड़क बनाने के लिए बोला गया लेकिन अब तक कच्ची से पक्की सड़क नहीं बन सकी है. उल्टे जनप्रतिनिधि बोलते हैं कि उन्हें इस मोहल्ले से चुनाव में वोट नहीं मिला इसलिए सड़क बना कर क्या करेंगे.
अमीना खातून, स्थानीय निवासी
कच्ची सड़क के चलते बारिश के बाद पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है. बच्चे, बूढ़े व महिलाएं घर में दुबके रहते हैं. स्कूली बच्चे को तो जूता खोल कर हाथ में लेना पड़ता है. कई दफा तो फिसल कर लोग गिर पड़े हैं. बारिश के बाद सड़क की स्थिति बदतर हो जाती है. कोई देखने वाला नहीं है.
जिन्नत प्रवीण, स्थानीय निवासी
चुनाव के समय ही सिर्फ नेताओं के बड़े-बड़े वादे सुनने को मिलते हैं. इसके बाद चुनाव जीतने के बाद सभी वादे वे भूल जाते हैं. इस सड़क की लंबाई ज्यादा नहीं है. इसके बावजूद सड़क की स्थिति काफी खराब है. जलजमाव होने के बाद बहुत ही खराब बदबू आती है. इस सड़क की स्थिति खराब है.
बीवी जुलेखा, स्थानीय निवासी
सड़क ऐसी है कि वर्ष के बारह महीने लोगों को बहुत परेशानी होती है. मोहल्ले में नाला नहीं रहने से भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. नाला नहीं रहने से सड़क पर जलजमाव की समस्या बनी रहती है. शहरी क्षेत्र होने के बाद भी यह मोहल्ला गांव से भी खराब स्थिति में है.
शनबीर खातून, स्थानीय निवासी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें