26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

…..जब नीतीश ने कहा, बिजली आयी तो खत्म हो गया लालटेन, मदरसा शिक्षकों को सातवां वेतनमान देगी राज्‍य सरकार

पूर्णिया में इंजीनियरिंग कॉलेज के भवन, मदरसा बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय व परीक्षा भवन का उद्घाटन मदरसा में नियोजित शिक्षकों का बढ़ेगा वेतन पूर्णिया : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मदरसा शिक्षकों को सातवें वेतनमान का लाभ दिया जायेगा. साथ ही मदरसा के नियोजित शिक्षकों के वेतन में वृद्धि की जायेगी. मुख्यमंत्री रविवार को […]

पूर्णिया में इंजीनियरिंग कॉलेज के भवन, मदरसा बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय व परीक्षा भवन का उद्घाटन

मदरसा में नियोजित शिक्षकों का बढ़ेगा वेतन

पूर्णिया : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मदरसा शिक्षकों को सातवें वेतनमान का लाभ दिया जायेगा. साथ ही मदरसा के नियोजित शिक्षकों के वेतन में वृद्धि की जायेगी. मुख्यमंत्री रविवार को पूर्णिया में इंजीनियरिंग कॉलेज के भवन, मदरसा बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय और जिला स्कूल में परीक्षा भवन का उद्घाटन करने के बाद समारोह को संबोधित कर रहे थे. समारोह में उन्होंने इसके अलावा 720 करोड़ की 64 अन्य परियोजनाओं का भी शिलान्यास और उद्घाटन किया.

सीएम ने कहा कि पूर्णिया में मदरसा बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय खुलने से इस क्षेत्र के तीन प्रमंडलों के मदरसा शिक्षकों और छात्रों को काफी सहूलियत होगी. अब मदरसा से जुड़े कामों के लिए अब पटना नहीं जाना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि अभी इंजीनिरिंग कॉलेज के नये भवन में छात्र-छात्राओं के लिए अलग-अलग हॉस्टल बनाये गये हैं.

अगर जरूरत पड़ी तो और छात्रावास बनाये जायेंगे, ताकि किसी छात्रों को कैंपस से बाहर नहीं रहना पड़े. उन्होंने संबंधित विभागों को इससे संबंधित प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया. मौके पर शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा, विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री जयकुमार सिंह, भवन निर्माण मंत्री महेश्वर हजारी, बिहार मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष कयूम अंसारी, सांसद संतोष कुशवाहा, विधायक विजय खेमका, लेसी सिंह व बीमा भारती, पूर्णिया की महापौर सविता देवी समेत विभिन्न विभागों के आला अधिकारी मौजूद थे.

अगस्त से सभी बुजुर्गों के लिए पेंशन योजना अप्रैल से मिलेगा लाभ

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इस साल के अगस्त से पूरे राज्य में मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना लागू की जायेगी. इसके तहत सरकारी नौकरियों से सेवानिवृत्तों को छोड़कर 60 साल से ऊपर सभी स्त्री-पुरुष वृद्धों को पेंशन दी जायेगी. कैबिनेट से यह पारित हो चुका है. इसकी सारी प्रक्रिया जुलाई तक पूरी कर ली जायेगी. सीएम ने कहा कि यह योजना भले ही अगस्त से शुरू होगी, लेकिन इसका लाभ अप्रैल से जोड़कर दिया जायेगा.

जब से बिजली आयी लालटेन खत्म हो गया और भूत भी भाग गया

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले बिहार में लालटेन और ढिबरी के सहारे लोगों को रोशनी मिलती थी. गांव के बूढ़े- पुराने लोग अंधेरा के कारण बच्चों को यह कहकर बाहर निकलने से मना करते थे कि बाहर भूत है, लेकिन जब से बिजली आयी है, तबसे लालटेन खत्म हो गया और भूत भी भाग गया.

पिछले चुनाव में मैंने हर घर बिजली पहुंचाने का वादा किया था. अप्रैल 2018 तक सभी घरों तक बिजली पहुंचा दी गयी. पिछले साल के दिसंबर में सूबे के सभी इच्छूक लोगों को बिजली कनेक्शन दे दिये गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें