36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : स्कूल हॉस्टल का जहरीला खाना खाकर 70 बच्चे बीमार

पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया जिले के बायसी के एक निजी स्कूल में विषाक्‍त खाना खाने से 70 बच्चे बीमार पड़ गये. सभी बच्चों को पूर्णिया सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इन बच्चों की तबीयत रात में हॉस्टल का खाना खाने के बाद बिगड़ी. बच्चों की तबीयत जहरीली सब्जी खाने के कारण खराब […]

पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया जिले के बायसी के एक निजी स्कूल में विषाक्‍त खाना खाने से 70 बच्चे बीमार पड़ गये. सभी बच्चों को पूर्णिया सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इन बच्चों की तबीयत रात में हॉस्टल का खाना खाने के बाद बिगड़ी. बच्चों की तबीयत जहरीली सब्जी खाने के कारण खराब हुई है. कल देर शाम कई बच्चों के सिर में अचानक दर्द और उल्टी होने लगी. हालांकि, गनीमत कि बात यह है कि सभी बच्‍चे अभी खतरे से बाहर हैं.

जानकारी के मुताबिक बायसी स्थित पॉपुलर एकेडमी में करीब 80 बच्चे छात्रावास में रहकर पढ़ाई करते हैं. किसी बच्चे ने सब्जी में चूहे मारने वाली दवा मिला दी और फिर जहरीली सब्जी खाने के कारण कई बच्चों को सिर दर्द और उल्टी होने लगी. काफी देर तक पहले तो स्कूल प्रबंधन ने ध्यान नहीं दिया. लेकिन, जब बच्चों की अधिक हालत बिगड़ने लगी तब 11 बजे रात में उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल में सूचना मिलते ही डॉक्टरों की टीम पहुंची और बच्चों का इलाज शुरू किया गया.

घटना की सूचना मिलते ही बायसी एसडीएम सावन कुमार, डीडीसी रामाशंकर, सदर एसडीएम और सिविल सर्जन पहुंचे और सही इलाज की व्यवस्था करवायी. बायसी एसडीएम सावन कुमार ने बताया कि बच्चों का इलाज कराया जा रहा है. मामले की जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जायेगी.

बच्चों का इलाज कर रहे सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉक्टर आलोक ने कहा कि बच्चों को फूड प्वाजनिंग की शिकायत थी. सभी बच्चों का उचित इलाज किया जा रहा है. अब बच्चे खतरे से बाहर हैं. जल्द ही वो पूरी तरह से ठीक होने पर बच्चों को डिस्चार्ज कर दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें