30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वायनाड से राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, झूठ, जहर और घृणा से भरा था लोकसभा चुनाव का प्रचार

वायनाड : अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड की यात्रा के दूसरे दिन भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखा हमला जारी रखा. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव का उनका प्रचार अभियान ‘झूठ, जहर और घृणा’ से भरा हुआ था, जबकि कांग्रेस सच्चाई, प्यार और स्नेह के साथ खड़ी थी. वायनाड लोकसभा सीट […]

वायनाड : अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड की यात्रा के दूसरे दिन भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखा हमला जारी रखा. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव का उनका प्रचार अभियान ‘झूठ, जहर और घृणा’ से भरा हुआ था, जबकि कांग्रेस सच्चाई, प्यार और स्नेह के साथ खड़ी थी. वायनाड लोकसभा सीट पर चुनाव जीतने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र आये गांधी ने शनिवार को कालपेटा, कंबलकाडु, पनामरम, मनंतावाडी, पुलपल्ली और सुल्तान बाथेरी में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और रोड शो भी निकाला. रोड शो के रास्ते में बड़ी संख्या में कांग्रेस नीत यूडीएफ के कार्यकर्ता, महिलाएं और बच्चे मौजूद थे.

इसे भी देखें : वायनाड में रोड शो : भारी बारिश के बावजूद राहुल गांधी की एक झलक पाने के लिए बेताब दिखे लोग

गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी हथियार की तरह घृणा, गुस्सा और झूठ का इस्तेमाल करते हैं. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी प्रधानमंत्री द्वारा दर्शायी जाने वाली बुरी से बुरी भावनाओं के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगी. गांधी ने कालपेटा में मौजूद लोगों से कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर हम जहर से लड़ रहे हैं. मोदी का प्रचार झूठ, जहर, घृणा और देश के लोगों के विभाजन से भरा हुआ था. उन्होंने चुनाव में झूठ का इस्तेमाल किया. कांग्रेस सच्चाई, प्यार और स्नेह के साथ खड़ी रही.

गांधी ने आज का अंतिम रोड शो बाथेरी में निकाला, जहां अपने सांसद की झलक पाने के लिए सर्वाधिक संख्या में लोग उपस्थित थे. उन्होंने कहा कि मेरे दरवाजे सभी के लिए खुले रहेंगे, चाहे वह किसी विचारधारा या राजनीतिक संबद्धता से जुड़ा हो. बाथेरी में भी कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी पार्टी मोदी के जहरीले प्रचार अभियान से लड़ रही है.

उन्होंने वायनाड के संदर्भ में कहा कि क्षेत्र में हमारे सामने कई चुनौतियां हैं, लेकिन अवसर भी हैं. गांधी ने कहा कि वह संसद में केरल की आवाज उठायेंगे. बाद में उन्होंने ट्वीट किया कि मैं वायनाड की जनता द्वारा मुझ पर लुटाये गये प्यार और स्नेह से अभिभूत हूं. मैं आपके समर्थन के लिए सभी का शुक्रिया अदा करता हूं. गांधी के विशेष वाहन पर उनके साथ कांग्रेस महासचिव और कर्नाटक प्रभारी केसी वेणुगोपाल, केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीतला और केरल कांग्रेस के प्रमुख मुल्लापल्ली रामचन्द्रन मौजूद थे.

शुक्रवार को क्षेत्र में कई जगहों पर भारी बारिश हुई, लेकिन आज दोपहर को मौसम सुहाना हो गया था और राहुल के कार्यक्रमों में बाधक नहीं बना. गांधी ने वायनाड में शुक्रवार और शनिवार को रोड-शो किया. इस दौरान सड़कों पर भारी भीड़ रही और लोगों ने अपने नव-निर्वाचित सांसद का स्वागत किया. कंबलकाडु में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वायनाड में कुछ चुनौतियां हैं जिनसे मिलकर पार पाया जा सकता है.

उन्होंने कहा कि मेरा काम पूरे वायनाड का प्रतिनिधित्व करना है. चुनाव में सभी दलों के लोगों ने मेरा साथ दिया. वायनाड में बड़ी चुनौतियां और मुद्दे हैं. हम साथ काम करेंगे और सारी समस्याओं का समाधान करेंगे. गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट से 4.31 लाख मतों से जीत दर्ज की थी. हालांकि, वह गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाले अमेठी लोकसभा क्षेत्र से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से चुनाव हार गये थे. लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस ने 52 सीटें जीती हैं.

पंजाब और तमिलनाडु के बाद केरल तीसरा राज्य है, जहां पार्टी ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए सहयोगियों के साथ मिलकर 20 में से 19 सीटें जीती. गांधी ने मलप्पुरम में शुक्रवार को कहा था कि उनकी पार्टी मजबूत विपक्ष बनकर उभरेगी और गरीबों की बात करेगी. कांग्रेस अध्यक्ष अपने लोकसभा क्षेत्र के तीन दिवसीय दौरे पर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें