39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कर्नाटक : 2019 के महागठबंधन का मंच बनेगा शपथ ग्रहण समारोह

नयी दिल्ली : कर्नाटक में अब जेडीएस-कांग्रेस के गंठबंधन की सरकार बनने जा रही है. इस गठबंधन को राज्यपाल वजुभाई वाला ने सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है. अब बुधवार को दिन के बारह बजे जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इससे पहले वे सोमवार को कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल […]

नयी दिल्ली : कर्नाटक में अब जेडीएस-कांग्रेस के गंठबंधन की सरकार बनने जा रही है. इस गठबंधन को राज्यपाल वजुभाई वाला ने सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है. अब बुधवार को दिन के बारह बजे जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इससे पहले वे सोमवार को कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और नेता सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली जायेंगे.

कर्नाटक में कैबिनेट गठन पर कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि आलाकमान निर्णय लेगा. संवैधानिक सिद्धांतों और लोकतंत्र को बनाए रखने के लिए एक राष्ट्रीय पार्टी होने के नाते हम क्षेत्रीय पार्टी जेडी(एस) का समर्थन करते हैं. सबकुछ ध्यान में रखते हुए ‘गिव एंड टेक’ का समीकरण बराबर होना चाहिए.

मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने के सवाल पर रविवार को एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि मैं सोमवार की सुबह दिल्ली जा रहा हूं…वहां मैं कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और सोनियां गांधी से मुलाकात करूंगा… मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने के 24 घंटे के बाद मैं बहुमत साबित करूंगा.

खबरों की मानें तो कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह में विपक्ष अपने एकता का प्रदर्शन कर सकता है. चर्चा है कि राहुल गांधी, ममता बनर्जी, मायावती, चंद्रबाबू नायडू, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, शरद पवार व वाम नेता सहित विपक्ष की कई बड़े नेता समारोह में मौजूद रहेंगे. दरअसल, विपक्ष कर्नाटक मॉडल के सहारे 2019 जीतने की कोशिश में है.

भाजपा को हराने के लिए एक मंच पर आयेंगे सभी विपक्षी दल : राहुल
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि आखिर में भारत की आवाज और लोकतांत्रिक भावना ही हमेशा अत्याचार पर जीत हासिल करती है. भाजपा को पराजित करने लिए हम सभी विपक्षी दलों के साथ मिल कर काम करेंगे. सबसे बड़ा मुद्दा यह है कि भाजपा-आरएसएस हर संस्था पर आक्रमण कर रहे हैं. पीएम मोदी व भाजपा अध्यक्ष पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाया. सबने देखा विधायकों को खरीदने की कोशिश की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें