34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#MeeToo: अकबर के इस्तीफे पर कन्नी काट गये जावड़ेकर, बोले-महिलाओं के साथ हर जगह हो अच्छा व्यवहार

नयी दिल्ली : केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को कहा कि महिलाओं के साथ सिर्फ कार्यस्थल पर ही नहीं, बल्कि हर जगह अच्छा व्यवहार होना चाहिए. विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं के साथ हुए यौन उत्पीड़न के खिलाफ मी टू अभियान जारी है. हालांकि, जावड़ेकर ने इस मामले में एमजे अकबर द्वारा […]

नयी दिल्ली : केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को कहा कि महिलाओं के साथ सिर्फ कार्यस्थल पर ही नहीं, बल्कि हर जगह अच्छा व्यवहार होना चाहिए. विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं के साथ हुए यौन उत्पीड़न के खिलाफ मी टू अभियान जारी है. हालांकि, जावड़ेकर ने इस मामले में एमजे अकबर द्वारा दिये गये इस्तीफे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. अकबर के खिलाफ कई महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.

इसे भी पढ़ें : #MeToo: यौन उत्पीड़न से निपटने के लिए कमिटी का गठन करेगा CINTAA… स्वरा, रवीना और रेणुका होंगी सदस्य

जावड़ेकर से जब संवाददाताओं ने अकबर के इस्तीफे के बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा कि हमने हमेशा यह ध्यान में रखा है कि न सिर्फ कार्यस्थल पर बल्कि समाज में हर जगह महिलाओं के साथ बराबरी से व्यवहार हो. हम हमेशा यही कहते हैं. इसमें टिप्पणी करने जैसा कुछ भी नहीं है. बुधवार को एमजे अकबर ने विदेश मामलों के राज्य मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. उनके साथ काम कर चुकी कई महिला पत्रकारों ने उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.

हालांकि, अकबर ने इन आरोपों से इनकार करते हुए प्रिया रमानी के खिलाफ मानहानि का आपराधिक मामला दायर किया है. अकबर पर आरोप लगाने वाली वह पहली महिला हैं. हॉलीवुड से पिछले साल ‘मी टू’ अभियान शुरू हुआ था. इसी तरह का एक अभियान भारत में कुछ सप्ताह से अभिनेत्री तनुश्री दत्ता द्वारा अभिनेता नाना पाटेकर पर लगाये गये यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद यहां चल रहा है. दत्ता के आरोप के बाद विभिन्न क्षेत्रों की महिलाओं ने अपने साथ हुए उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाना शुरू किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें