28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राहुल गांधी को प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाने के समर्थन में आये एचडी देवेगौड़ा

नयी दिल्ली : जनता दल सेकुलर के अध्यक्ष एचडी देवेगौड़ा ने कहा है कि राहुल गांधी को अगले चुनाव में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाये जाने के वे समर्थन में हैं. उन्होंने कहा कि शीर्ष पद के लिए राहुल गांधी के नेतृत्व में हमें कोई दिक्कत नहीं है. ध्यान रहे कि देवेगौड़ा से पूर्व उनके […]

नयी दिल्ली : जनता दल सेकुलर के अध्यक्ष एचडी देवेगौड़ा ने कहा है कि राहुल गांधी को अगले चुनाव में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाये जाने के वे समर्थन में हैं. उन्होंने कहा कि शीर्ष पद के लिए राहुल गांधी के नेतृत्व में हमें कोई दिक्कत नहीं है. ध्यान रहे कि देवेगौड़ा से पूर्व उनके पुत्र व कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का नंबर वन उम्मीदवार बताते हुए उनका समर्थन किया था. कुमारस्वामी अभी राज्य में राहुल गांधी की पार्टी कांग्रेस के समर्थन व गंठबंधन से सरकार चला रहे हैं.

कल पार्लियामेंट एनेक्सी में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने व उनके नेतृत्व में विपक्षी गंठबंधन बनाने का निर्णय किया गया. कांग्रेस कार्यसमिति ने विपक्षी दलों से गंठबंधन करने का अधिकार भी राहुल गांधी को दिया.

हालांकि विपक्ष केबड़े घटक ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने अबतक राहुल गांधी का नेतृत्व स्वीकार करने का संकेत नहीं दिया है. ममता बनर्जी ने हाल में एक इंटरव्यू में उन्हें बाद की पीढ़ी का नेता बताया. वहीं, अखिलेश यादव की पार्टी समाजवादी पार्टी, मायावती की पार्टी बसपा व शरद पवार की पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने भी अपने पत्ते नहीं खोले हैं.

विपक्ष के नेताओं का आव-भाव ऐसा रहा है कि वे सोनिया गांधी का नेतृत्व को स्वीकार करने के लिए सहज तैयार हैं, लेकिन राहुल गांधी के नाम पर वे उतने सहज नहीं दिखते. आम चुनाव में अब महज आठ-नौ महीने बचे हैं. विपक्ष की उलट सत्ताधारी पार्टी भाजपा ने जोरदार चुनाव अभियान शुरू कर दिया है. वहीं, विपक्ष बिखरा-बिखरा ही नजर आ रहा है.

कल कांग्रेस कार्यसमिति में कांग्रेस ने विपक्षी दलों के साथ 300 सीटें हासिल करने का लक्ष्य निर्धारित कियाहै.

ये खबरें भी पढ़ें :

मोदी पर सोनिया का तीखा हमला, हमें ‘खतरनाक शासन’ से लोगों को बचाना होगा

भाजपा-शिवसेना गठजोड़ टूट के करीब, शाह अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी में, उद्धव का मोदी पर हमला

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें