38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

HBD Sonia Gandhi : 71 की हुईं सोनिया, PM मोदी ने ऐसे दी शुभकामनाएं…!

कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष और रायबरेली से सांसद सोनिया गांधी आज 71सालकी हो गयीं हैं. कांग्रेस पार्टी की तरफ से भी सोनिया गांधी को जन्मदिन पर ट्वीट कर बधाई दी गयी है. कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता देर रात से ही पार्टी अध्यक्ष को जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजद अध्यक्ष […]

कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष और रायबरेली से सांसद सोनिया गांधी आज 71सालकी हो गयीं हैं. कांग्रेस पार्टी की तरफ से भी सोनिया गांधी को जन्मदिन पर ट्वीट कर बधाई दी गयी है.

कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता देर रात से ही पार्टी अध्यक्ष को जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद,कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी सोनिया गांधी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. यही वजह है कि ट्विटर पर #HBDSoniaGandhi ट्रेंड कर रहा है.

अपनी ताजपोशी से पहले गुजरात के चुनावीमैदान में मैराथन प्रचार कर रहे राहुल गांधी भी कुछ समय निकालकर मां से मिलने दिल्ली पहुंचे हैं.

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को जन्मदिन की बधाई देते हुए उनके लिए लंबी आयु और अच्छे स्वास्थ्य की प्रार्थना की है.

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने अपने बधाई संदेश में लिखा है – समर्पण, त्याग, बलिदान व विषम परिस्थितियों में असीम साहस का परिचय देने वाली मैडम श्रीमती सोनिया गांधी जी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बधाई संदेश में लिखा – मैं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को जन्मदिन की बधाई देता हूं. मैं उनके स्वास्थ्य, खुश और एक लंबे जीवन की कामना करता हूं.

कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटरहैंडल से भी सोनिया गांधी को बधाई दी गयी है. ट्वीट कर लिखा गया है – एक मां, नेता, दोस्त और कांग्रेस अध्यक्ष को जन्मदिन की बधाई.

गौरतलब है कि 9 दिसंबर, 1946 को सोनिया का जन्म वैनेतो, इटली के विसेन्जा से कुछ दूर स्थित एक छोटे से गांव लूसियाना में हुआ था. उनके पिता स्टेफिनो मायनो एक फासिस्ट सिपाही थे.

उनका बचपन टूरिन, ओर्बसानो में बीता. 1964 में वह पढ़ाई करने कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय गयीं, जहां उनकी मुलाकात राजीव गांधी से हुई. राजीव तब ट्रिनिटी के छात्र थे.

राजीव ने सोनिया को पहली बार एक रेस्त्रां में देखा था. बतातेचलें कि राजीव संग विवाह से पहले सोनियो का नाम एन्टोनिया माईनो था, जो शादी के बाद बदल कर सोनिया गांधी रखा गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें