Advertisement

politics

  • Sep 11 2019 3:54PM
Advertisement

'जब ओला-उबर ने ऑटो सेक्टर का किया बंटाधार, तो कैसे जायेगी अर्थव्यवस्था 5 हजार अरब डॉलर के पार'

'जब ओला-उबर ने ऑटो सेक्टर का किया बंटाधार, तो कैसे जायेगी अर्थव्यवस्था 5 हजार अरब डॉलर के पार'

नयी दिल्ली : ऑटोमोबाइल सेक्टर में नरमी को लेकर मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान पर बुधवार को कांग्रेस ने राजनीतिक वार किया है. कांग्रेस से वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने बुधवार को कहा कि जब कैब सेवा प्रदाता कंपनी ओला और उबर ने ऑटो सेक्टर का इतना बंटाधार कर दिया है, तो फिर देश की अर्थव्यवस्था पांच हजार अरब डॉलर के पार कैसे जायेगी? मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने चेन्नई के एक कार्यक्रम में कहा था कि देश के युवाओं में ओला और उबर को पसंद करने की मनोवृत्ति के कारण वाहन क्षेत्र की बिक्री में नरमी दर्ज की गयी है.

इसे भी देखें : 'युवाओं में ओला और उबर को पसंद करने के कारण ऑटोमोबाइल सेक्टर में आयी नरमी'

उनके इस बयान पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिंघवी ने ट्वीट कर कहा कि मोदी का अर्थशास्त्र है कि जो कुछ अच्छा है, वो हमने किया है. निर्मला सीतारमण का अर्थशास्त्र है कि जो बुरा है, वो दूसरों ने किया है. फिर जनता ने आपको क्यों चुना है? उन्होंने तंज कसते हुए सवाल किया कि मोदी जी के ट्विटर फॉलोवर पांच करोड़ पार, अर्थव्यवस्था करेंगे पांच हजार अरब डॉलर के पार, लेकिन कैसे? युवाओं को नहीं मिल रहा रोजगार, क्या इसके लिए भी आप ठहरायेंगे विपक्ष को जिम्मेदार? ओला-उबर ने सब कर दिया बंटाधार.

गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि वाहन क्षेत्र में सुस्ती के कारणों में युवाओं की सोच में बदलाव भी है, क्योंकि लोग अब खुद का वाहन खरीदकर मासिक किस्त देने की बजाय ओला और उबर जैसी ऑनलाइन टैक्सी सेवा प्रदाताओं के जरिये वाहनों की बुकिंग को तरजीह दे रहे हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement