36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांग्रेस ने येदियुरप्पा पर लगाया भाजपा को रिश्वत देने का आरोप, येदियुरप्पा ने कही मानहानि का केस करने की बात

नयी दिल्ली : कांग्रेस की ओर से शुक्रवार को एक खबर के हवाले से कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पर भाजपा नेतृत्व को करीब 1800 करोड़ रुपये की रिश्वत देने का आरोप लगाया है. उसके द्वारा यह आरोप लगाये जाने के बाद भाजपा-कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इस आरोप के बाद […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस की ओर से शुक्रवार को एक खबर के हवाले से कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पर भाजपा नेतृत्व को करीब 1800 करोड़ रुपये की रिश्वत देने का आरोप लगाया है. उसके द्वारा यह आरोप लगाये जाने के बाद भाजपा-कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इस आरोप के बाद कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने जहां कांग्रेस पर मानहानि करने की बात कही है.

कांग्रेस सुरजेवाला ने लगाया ये आरोप

दरअसल, कांग्रेस ने एक खबर का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि कर्नाटक का मुख्यमंत्री रहते हुए बीएस येदियुरप्पा ने भाजपा के शीर्ष नेताओं को 1800 करोड़ रुपये की रिश्वत दी, जिसकी जांच लोकपाल से होनी चाहिए. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि मोदी को इस मामले में तत्काल जवाब देना चाहिए.

इसे भी देखें : येदियुरप्पा का पलटवार, जदएस-कांग्रेस गठबंधन भाजपा विधायकों को लुभाने का प्रयास कर रहा

सुरजेवाला ने एक पत्रिका में छपी खबर का हवाला दिया और संवाददाताओं से कहा कि येदियुरप्पा की डायरी के रूप में खबर सामने है. हमने भी 14 फरवरी, 2017 को येदियुरप्पा और तत्कालीन केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की बातचीत वाला एक वीडियो जारी किया था, जिसमें स्पष्ट था कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को रिश्वत दी गयी. उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री रहने के दौरान 2690 करोड़ रुपये वसूले गये और इसमें से 1800 करोड़ रुपये भाजपा नेतृत्व को पहुंचाये गये.

कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि क्या यह सच नहीं है कि येदियुरप्पा की तरफ से भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को पैसे दिये गये? जब आयकर विभाग ने इस डायरी की जांच की अनुशंसा की थी, तो फिर कोई कदम क्यों नहीं उठाया गया? उन्होंने कहा कि इस मामले में प्रधानमंत्री सहित संपूर्ण भाजपा नेतृत्व के खिलाफ जांच होनी चाहिए. यह लोकपाल के तहत जांच का मामला बनता है. लोकपाल को इसकी जांच करनी चाहिए. एक सवाल के जवाब में सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस इस मामले में कानूनी कदम उठाने पर विचार करेगी, लेकिन इस मामले में देश के ‘स्वयंभू चौकीदार’ को जवाब देना चाहिए.

कांग्रेस पर मानहानि का केस करेंगे येदियुरप्पा

कांग्रेस के इस आरोप के बाद कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं के विचारों का दिवालियापन ही है. वे मोदी जी की लोकप्रियता से कुंठाग्रस्त हो गये हैं और वे शुरू होने के साथ ही लड़ाई हार चुके हैं. उन्होंने कहा कि आयकर विभाग के अधिकारियों ने यह पहले ही साबित कर दिया है कि ये दस्तावेज पूरी तरह से झूठे हैं.

येदियुरप्पा ने आगे कहा कि उन्होंने आगामी चुनाव के मद्देनजर लोकप्रियता हासिल करने के लिए सुनियोजित तरीके से मीडिया में खबरों को प्लांट कराया है. कांग्रेस के नेताओं की ओर से लगाया गया यह आरोप पूरी तरह से अप्रासंगिक और झूठे हैं. मैं इस मामले से संबंधित व्यक्ति पर मानहानि का केस करने के लिए वरिष्ठ वकीलों से मशविरा कर रहा हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें