29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कांग्रेस का आरोप : पीएम मोदी का विकास में रुचि नहीं, जेपीसी से हो राफेल सौदे की जांच

पुडुचेरी : कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लोगों के कल्याण और देश के विकास में ‘रुचि नहीं दिखाने’ का आरोप लगाते हुए राफेल लड़ाकू विमान सौदे में अपनाये गये तरीकों की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) बनाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि अरबों डॉलर के लड़ाकू जेट […]

पुडुचेरी : कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लोगों के कल्याण और देश के विकास में ‘रुचि नहीं दिखाने’ का आरोप लगाते हुए राफेल लड़ाकू विमान सौदे में अपनाये गये तरीकों की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) बनाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि अरबों डॉलर के लड़ाकू जेट सौदे में पूरी सच्चार्इ को जेपीसी की जांच में ही सामने लाया जा सकेगा.

इसे भी पढ़ें : राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे में लगाया घोटाले का आरोप, ब्योरे के खुलासे की मांग की

वासनिक ने राफेल विमान खरीद में एनडीए सरकार द्वारा अपनाये गये ‘भ्रष्ट तरीकों’ की आलोचना करते हुए कहा कि इससे पहले देश ने बड़ा घोटाला नहीं देखा है, जैसा इस विमान की खरीद में देखने को मिला. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी ने लोगों के कल्याण और देश के विकास में कोई रुचि नहीं दिखायी. उनकी रुचि पद, सत्ता और आरएसएस में है.

राफेल सौदे में प्रधानमंत्री द्वारा एक बड़े उद्योगपति को लाभ पहुंचाने के ‘औचित्य’ पर प्रश्न खड़ा करते हुए वासनिक ने कहा कि हमें भारत को बचाना चाहिए. राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस की अगुवाई में विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार पर हमलावर है और आरोप लगा रही है कि वह बेहद ऊंची कीमत पर फ्रांस से 36 राफेल जेट खरीद रही है.

कांग्रेस का कहना है कि यूपीए सरकार ने प्रति लड़ाकू विमान 526 करोड़ रूपये की कीमत पर खरीदारी को अंतिम रूप दिया था और 126 राफेल जेट खरीदे जा रहे थे, लेकिन वर्तमान सरकार एक लड़ाकू विमान 1670 करोड़ रुपये में खरीद रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें