38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड, हरियाणा और महाराष्ट्र विस चुनाव तक भाजपा के अध्यक्ष बने रहेंगे अमित शाह

नयी दिल्ली : इस साल के अंत में तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों तक भाजपा की कमान मौजूदा अध्यक्ष अमित शाह के हाथों में बने रहने की उम्मीद है. शाह को केंद्रीय मंत्रिमंडल में बतौर गृहमंत्री शामिल किये जाने के बाद ऐसी चर्चाओं को बल मिला था कि अब पार्टी को उसका नया अध्यक्ष मिलने […]

नयी दिल्ली : इस साल के अंत में तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों तक भाजपा की कमान मौजूदा अध्यक्ष अमित शाह के हाथों में बने रहने की उम्मीद है. शाह को केंद्रीय मंत्रिमंडल में बतौर गृहमंत्री शामिल किये जाने के बाद ऐसी चर्चाओं को बल मिला था कि अब पार्टी को उसका नया अध्यक्ष मिलने का रास्ता खुल गया है.

…और भी जानिये : शिखर पर पहुंचना बाकी, केरल, पश्चिम बंगाल है अगला पड़ाव : शाह

पार्टी सूत्रों ने बताया कि जब तक पार्टी संगठन के पदों पर नया निर्वाचन नहीं होता, तब तक मौजूदा पदाधिकारी अपने पदों पर बने रहेंगे. इस लिहाज से शाह के पार्टी अध्यक्ष के पद पर ही बने रहने की ही संभावना है. उम्मीद की जा रही है कि भाजपा अगले कुछ दिनों में नये सदस्य बनाने का कार्यक्रम शुरू करेगी. पार्टी के नेताओं का कहना है कि यह काम पार्टी के संस्थापक सदस्य रहे विचारक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती छह जुलाई से शुरू हो सकता है.

दरअसल, इस साल के अंत तक तीन राज्य हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. साल 2014 में हरियाणा और महाराष्ट्र में अक्टूबर के दौरान चुनाव हुए थे, तो झारखंड में 2014 के नवम्बर-दिसम्बर महीने में वोट डाले गये थे. शाह इन तीनों राज्यों के प्रमुख नेताओं के साथ चुनावी रणनीति संबंधी बैठक कर चुके हैं. भाजपा इन तीनों राज्यों में सत्ता में है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें